1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों की जमीन उद्योगपतियों के हांथो में सौंप देगी BJP सरकार : ममता बनर्जी

किसानों की जमीन उद्योगपतियों के हांथो में सौंप देगी BJP सरकार : ममता बनर्जी

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का जल्द ही शंखनाद होने वाला है। इससे पहले सभी पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल के चुनाव में सतारुढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में सीधी जंग दिख रही है। इस बीच ममता बनर्जी ने नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। नए कृषि कानूनों को लेकर देश में पहले से ही विरोध प्रदर्शन जारी है।

पढ़ें :- Yogi Cabinet : जैव ऊर्जा और एमएसएमई की नई नीति समेत 20 प्रस्तावों पर लगी मुहर

वहीं, कृषि कानूना के मुद्दे को लेकर ममता वोटरों को रिझाने की कोशिश में जुट गयी हैं। लिहाजा, वह इस कानून को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। ममता बजर्नी का आरोप है कि बीजेपी किसानों को लूटकर उनकी जमीन ले लेगी और किसानों के पास कुछ भी नहीं बचेगा। पूर्व वर्धमान जिले में आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने आगे कहा, किसान अपनी फसल बोयेंगे काटेंगे और उनसे सबकुछ छीन लिया जाएगा।

पूर्वी वर्धमान की रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की सत्यापित सूची केंद्र को भेजने के बावजूद केंद्र सरकार ने राज्य में किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत पैसा नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठे दावे कर रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों को पैसे नहीं दे रही है।

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार प्रत्येक किसान को पांच हजार रुपये दे रही है और उसने मुफ्त फसल बीमे की भी व्यवस्था की है। गौरतलब है कि बीजेपी ने ममता सरकार पर केंद्र द्वारा भेजे जा रहे किसानों को सुविधाओं को राज्य में न लागू करने का आरोप लगाया था।

 

पढ़ें :- Uttarakhand News : आफत की बारिश , Video में देखें कैसे हाईवे पर भरभराकर गिरा पहाड़

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...