1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, योगी के नाम पर लगेगी मुहर

यूपी में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, योगी के नाम पर लगेगी मुहर

यूपी में योगी सरकार (Yogi Government) के दोबारा ताजपोशी की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी। लोक भवन में केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह (Central Supervisor Amit Shah) और रघुवर दास की मौजूदगी में शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल (BJP Legislature Party) की बैठक होगी। बता दें कि इस यूपी विधानसभा चुनाव में (UP assembly elections) बीजेपी (BJP) ने योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर मैदान में उतरी थी और 37 सालों को रिकॉर्ड तोड़ते हुए बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में पार्टी के वरिष्ठ विधायक योगी आदित्यनाथ (MLA Yogi Adityanath) को विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार (Yogi Government) के दोबारा ताजपोशी की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी। लोक भवन में केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह (Central Supervisor Amit Shah) और रघुवर दास की मौजूदगी में शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल (BJP Legislature Party) की बैठक होगी। बता दें कि इस यूपी विधानसभा चुनाव में (UP assembly elections) बीजेपी (BJP) ने योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर मैदान में उतरी थी और 37 सालों को रिकॉर्ड तोड़ते हुए बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। ऐसे में  प्रस्ताव के बाद विधायक योगी आदित्यनाथ (MLA Yogi Adityanath) को विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव निशाना, कहा-भाजपा राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रही, गरीबी, घोटाला, घपला, और घालमेल

इसके बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  और अमित शाह (Amit Shah) विधायक दल की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद बीजेपी विधायक दल (BJP Legislature Party) के नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) को 273 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस दौरान चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Election in-charge Dharmendra Pradhan) और यूपी प्रभारी राधमोहन सिंह (UP in-charge Radha Mohan Singh) मौजूद रहेंगे।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 25 मार्च को लगातार दूसरी बार यूपी की सत्ता संभालेंगे। शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर हर विधानसभा क्षेत्र से करीब डेढ़ सौ कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ जाने की तैयारी में हैं।

लखनऊ जाने वालों से अपनी गाड़ियों में पार्टी का झंडा लगाने को कहा गया है। शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में पीएम नरेंद्र  मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) , बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम और डिप्टी सीएम, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। इसके अलावा मठों के संतों को भी शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

यूपी चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत

पढ़ें :- यूपी: क्लास में शराब पीते मास्टर साहब,आप भी देखिए वीडियो

बीजेपी (BJP) ने यूपी में लगातार दूसरी बार प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी (BJP) ने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 273 सीटों पर जीत हासिल की है। बीजेपी ने इस बार अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन किया था। अपना दल ने 12 और निषाद पार्टी ने 6 पर जीत हासिल की है। वहीं, सपा गठबंधन को इस बार 125 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को 2 और बसपा को 1 सीट मिली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...