HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Side effects of Bun: हमेशा बालों में जुड़ा बांधे रहने की आदत की वजह से आपको हो सकती हैं ये दिक्कतें

Side effects of Bun: हमेशा बालों में जुड़ा बांधे रहने की आदत की वजह से आपको हो सकती हैं ये दिक्कतें

कई तरह के जुड़े आजकल ट्र्रेंड में है। स्टाइलिश दिखने के लिए कॉलेज गोइंग लड़कियां हो या फिर ऑफिस या पार्टी जूड़ों ट्रेंड में है। आरामदायक होने की वजह से अधिकतर महिलाएं डेली दिनभर जूड़ा बांधे रहती हैं।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Side effects of Bun: कई तरह के जुड़े आजकल ट्र्रेंड में है। स्टाइलिश दिखने के लिए कॉलेज गोइंग लड़कियां हो या फिर ऑफिस या पार्टी जूड़ों ट्रेंड में है। आरामदायक होने की वजह से अधिकतर महिलाएं डेली दिनभर जूड़ा बांधे रहती हैं।

पढ़ें :- Anushka's beauty secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का अपनी का स्किन का इस तरह रखती हैं ख्याल, है उनका स्किन केयर रुटीन

एथनिक वियर से लेकर वेस्टर्न ड्रेस तक पर जूड़ा सूट करता है। गर्मियों में सबसे आरामदायक और स्टाइलिश हेयर स्टाइल है। बालो चेहरे पर नहीं आते। लेकिन क्या आप जानती है लंबे समय तक जूड़ा बांधे रहने की वजह से कई दिक्कतें हो सकती हैं।

ऐसा माना जाता है जो लड़कियां हर वक्त जूड़ा बांधे रहती है उनके बालों की ग्रोथ रुक जाती है। न बाल बढ़ते और न घने होते ही। हर समय बालों को मोड़कर रखने से बाल कमजोर हो जाते है। जिसकी वजह से टूटते भी अधिक है। बाल हल्के हो जाते है।

इतना ही नहीं दिनभर जूड़ा बांधे रहने से सिरदर्द की समस्या हो सकती है। क्योकि जूड़ा बांधकर रखने से सिर में दबाव पड़ता है। जिसकी वजह से सर भारी भारी होने लगता है। इतना ही नहीं नसों पर असर पड़ता है।

जो लोग बहुत टाइट जूड़ा बांधते है उनके बाल हेयरलाइन से पीछे की तरफ खिसक जाते है। माथा चौड़ा होने की दिक्कत हो जाती है। इतना ही नहीं हर वक्त जूड़ा बनाये रखने से बालों की शेप खराब हो जाती है। जो बाल धोने के बाद भी सीधे नहीं होते है।

पढ़ें :- Hair Care: भृंगराज और आंवले को लोहे की कढ़ाई में भिगोकर ऐसे बनाएं हेयरपैक, सफेद बाल हो जाएंगे काले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...