1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Border Roads Organization Recruitment 2021: BRO ने निकाली 354 पदों पर भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

Border Roads Organization Recruitment 2021: BRO ने निकाली 354 पदों पर भर्ती, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन (Border Roads Organization) ने विज्ञापन संख्या 02 / 2021 के तहत मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी (Short notice issued) किया है। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bro.gov.in पर तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Border Roads Organization Recruitment 2021: बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन (Border Roads Organization) ने विज्ञापन संख्या 02 / 2021 के तहत मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिस जारी (Short notice issued) किया है। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bro.gov.in पर तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके माध्यम से 354 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख ऑफिशियल वेबसाइट (Last date official website) पर उपलब्ध है।

पढ़ें :- RITES Recruitment: सेक्शन इंजीनियर और आर्किटेक्ट समेत कई पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

वैकेंसी डिटेल्स

  • मल्टी स्किल्ड वर्कर पेंटर- 33 पद
  • मल्टी स्किल्ड मैश वेटर- 12 पद
  • व्हीकल मैकेनिक – 293 पद
  • ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट- 16 पद

व्हीकल मैकेनिक (Vehicle mechanic) के पद पर निकली 293 सीटों में से जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 121 सीटें रखी गई हैं। वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग में 29 सीटें (29 seats in EWS category), एससी कैटेगरी में 51 सीटें, एसटी कैटेगरी में 28 सीटें और ओबीसी में 64 सीटों पर भर्ती होगी।

योग्यता

  • इस वैकेंसी के तहत अलग-अलग पदों के लिए योग्यताएं अलग-अलग तय की गई हैं। इसमें मल्टी व्हीकल मैकेनिक के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10th पास के साथ सम्बंधित ट्रेड से ITI होना चाहिए।
  • ड्राफ्टमैन के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12th के मार्कशीट के आधार पर चुना जाएगा।

कैसे करें अप्लाई

  • उम्मीदवार BRO की आधिकारिक साइट bro.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  • यहां आपको फॉर्म डाउनलोड करना होगा और आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को वैकेंसी जारी होने के 45 दिनों के अंदर आवेदन करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...