1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: एक ही मैच में भारत के दो दिग्गज क्रिकेटरों सचिन और धोनी के विश्व रिकार्डों को कोहली ने तोड़ा

Breaking: एक ही मैच में भारत के दो दिग्गज क्रिकेटरों सचिन और धोनी के विश्व रिकार्डों को कोहली ने तोड़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल में चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने दुनियाभर के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे करते हुए सबसे तेज 23 हजार रन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे कर लिये हैं। विराट कोहली ने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 23 हजार रन पूरे करने के कीर्तिमान को तोड़ दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Breaking: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल में चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने बड़ा रिकॉर्ड(record) अपने नाम कर लिया। उन्होंने दुनियाभर के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे करते हुए सबसे तेज 23 हजार रन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे कर लिये हैं। विराट कोहली ने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर(tendulkar) के सबसे तेज 23 हजार रन पूरे करने के कीर्तिमान को तोड़ दिया।

पढ़ें :- IPL 2021: आज के मैच में एक-दूसरे के सामने विराट और रोहित, जानें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगी दोनो टीमें
Jai Ho India App Panchang

सचिन तेंदुलकर ने 522 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। विराट कोहली (Kohli)अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 23000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने 440 मैचों की 490 पारियों में 23000 रन पूरे किए हैं। उन्होंने 70 शतक ऍर 116 अर्धशतक पूरे इंटरनेशनल(International) करियर में जड़े हैं।

इसी दौरान इंग्लैंड की सरजमीं पर विराट कोहली का बतौर भारतीय कप्तान(caiptan) ये 10वां टेस्ट मैच है। इसी के साथ वह भारत की ओर से किसी एक विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले क्रिकेटर(cricketer) बन गये हैं। कोहली ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 9 टेस्ट में क्पातनी की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...