1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. आ गया बुलेटप्रूफ iPhone, पिस्टल से निकली गोली को भी करेगा बेअसर

आ गया बुलेटप्रूफ iPhone, पिस्टल से निकली गोली को भी करेगा बेअसर

स्मार्टफोन्स को मोडिफाइ करने वाले लग्जरी ब्रैंड Caviar ने बुलेटप्रूफ आईफोन पेश किया है। कंपनी ने इसका नाम Stealth 2.0 iPhone सीरीज रखा है। स्टील्थ आईफोन्स की खासियत है कि ये बंदूक की गोली को आसानी से रोक सकते हैं। कैवियर ने इसी साल लॉन्च हुए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का बुलेटप्रूफ वेरियंट तैयार किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन्स को मोडिफाइ करने वाले लग्जरी ब्रैंड Caviar ने बुलेटप्रूफ आईफोन पेश किया है। कंपनी ने इसका नाम Stealth 2.0 iPhone सीरीज रखा है। स्टील्थ आईफोन्स की खासियत है कि ये बंदूक की गोली को आसानी से रोक सकते हैं। कैवियर ने इसी साल लॉन्च हुए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का बुलेटप्रूफ वेरियंट तैयार किया है। कंपनी ने इसे कस्टमाइज करने के लिए BR-2 क्लास 2 बुलेटप्रूफ आर्मर का इस्तेमाल किया है, जो आसानी से गनशॉट को रोक सकता है।

पढ़ें :- एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी आईफोन में पेश कर रही iOS 16

बुलेटप्रूफ आईफोन के टॉप-एंड वेरियंट की कीमत 7,980 डॉलर (करीब 6.08 लाख रुपये) है। आईफोन्स की बुलेटप्रूफ बॉडी को कॉम्बैट (लड़ाकू) हेलिकॉप्टर और आर्मर्ड वीइकल बनाने वाली कंपनी NPO TCIT ने डिजाइन किया है। नए Stealth 2.0 iPhones को पूरी तरह बुलेटप्रूफ बनाने के लिए डिवाइस में लगे कैमरों को हटा दिया गया है। वहीं, फ्रंट कैमरा के हटाए जाने से इस फोन को खरीदने वाले यूजर Face ID फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने इन आईफोन्स के फीचर्स और इनकी बुलेटप्रूफ काबिलियत को दिखाने के लिए एक वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति स्टील्थ 2.0 आईफोन पर पिस्टल से फायर कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पिस्टल से निकली गोली फोन के बॉडी के आरपार नहीं हो पाई। हालांकि, गनशॉट के फोर्स से फोन पूरी तरह डैमेज जरूर हो गया। इस वीडियो को आप यहां देख सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...