1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. इन पौधों को लगाने से घर में आता है सुख समृद्धि

इन पौधों को लगाने से घर में आता है सुख समृद्धि

कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो हामारे लिए काफी  लाभकारी होता है। जिसको गुड लक चार्म गुड लक चार्म भी कहा जाता है। इन पौधों को लगाने से सौभाग्य में वृद्धि होता है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो हामारे लिए काफी  लाभकारी होता है। जिसको गुड लक चार्म भी कहा जाता है। इन पौधों को लगाने से सौभाग्य में वृद्धि होता है।  कहा जाता है कि घर के मेन गेट के ठीक सामने लगाने से होते है कई लाभ घर के बाहर इस पौधे को लगाने से घर में पॉडिटिव एनर्जी प्रवेश करती हैं।

पढ़ें :- Vastu Tip : धन बढ़ाने के लिए घर के पूर्व या उत्तर दिशा में करें ये काम, इन उपायों को अपनाने से होगा लाभ

तुलसी का पेड़- हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व बताया गया है। सभी लोग अपने घर में तुलसी का पेड़ लगाते है। इसके लिए कहा जाता है कि तुलसी का पेड़ घर के आंगन में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

मनी प्लांट- मनी प्लांट का पौधा भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। कहा जाता है कि इसको घर में लगाने से घर में काफी धन आता है।
जैस्मिन प्लांट- जैस्मिन प्लांट को चमेली के पौधे के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि घर के मुख्य द्वार पर चमेली का पेड़ लगाने से काफी लाभ मिलता है।

पाम ट्री- इसको एयर प्यूरिफायर के रूप में भी जाना जाता है। ऐसा माना जाता है घर के मुख्य द्वार पर इसे लगाने से पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बढ़ता है, जिससे घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है।

पढ़ें :- Kele Ka Paudha: जीवन में सुख-समृद्धि को सुरक्षित रखता है ये पौधा, लगाने के पहले जान ले ये जरूरी बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...