1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इस साल जुलाई में कार की बिक्री बढ़ी, टोयोटा ने साल-दर-साल 143 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

इस साल जुलाई में कार की बिक्री बढ़ी, टोयोटा ने साल-दर-साल 143 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

जुलाई 2021 में टोयटा की बिक्री 13,105 यूनिट रही, जिसमें सालाना आधार पर 143 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि इस साल जून की तुलना में बिक्री में 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने जुलाई 2021 में अपनी बिक्री की सूचना दी और कंपनी ने 13,105 यूनिट बेचीं। जुलाई 2020 में बेची गई 5386 यूनिट की तुलना में ऑटोमेकर ने साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की। महीने-दर-महीने वृद्धि के संबंध में मात्र 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो इस साल जून में बेची गई 8801 यूनिट्स से अधिक है। कंपनी ने कहा कि उसने लगातार दूसरे महीने बिक्री में भारी उछाल देखा क्योंकि देश भर में बाजार खुलने लगे हैं। रिटेल सेल्स निर्माता के लिए आशाजनक रही है। इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर ब्रांड के लिए वॉल्यूम के मामले में सबसे आगे बने हुए हैं, इसके बाद ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर हैं।

पढ़ें :- Force Gurkha: 2021 फोर्स गोरखा अगले हफ्ते भारत में होगी लॉन्च
Jai Ho India App Panchang

मासिक बिक्री पर टिप्पणी करते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम), सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग, वी. विसेलिन सिगमनी ने कहा, “जुलाई हमारे लिए एक अच्छा महीना रहा है क्योंकि हमने मांग के साथ-साथ दोनों में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है लगातार दूसरे महीने। थोक बिक्री जून से हमारे लंबित ऑर्डर पहले से ही बहुत उत्साहजनक थे और जुलाई में, हमारी खुदरा बिक्री भी आशाजनक रही है जिससे थोक और खुदरा आंकड़ों के बीच के अंतर को काफी कम कर दिया गया है। इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर यहाँ विशेष रूप से उल्लेख लायक हैं क्योंकि इन दोनों मॉडलों ने हमारी कुल बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिससे अपने संबंधित क्षेत्रों में अपने सेगमेंट में लीडिंग पोजीशन दोहराया है। यहां तक ​​​​कि ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर भी महीने दर महीने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, कोरोना काल के बाद विशेष रूप से पर्सनल मोबिलिटी की आवश्यकता के कारण”

बाजार में सुधार के बारे में बोलते हुए, सिगामणि ने कहा, “हम समझते हैं कि मांग में इस तरह की वृद्धि को अकेले मांग में कमी के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, बल्कि इस तथ्य से भी कि बाजार में सकारात्मक गति का स्पष्ट संकेत है। ऐसा कहने के बाद, कुछ हिस्से देश के अभी भी प्रतिबंधों के अधीन हैं और एक बार इन प्रतिबंधों पर अंकुश लगाने के बाद, हमें उम्मीद है कि यह मांग और बिक्री में और सहायता करेगा। कंपनी का उद्देश्य अभी हमारे ग्राहकों के लंबित आदेशों को पूरा करना है और साथ ही टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करना है, कर्मचारी, उनके परिवार के साथ-साथ डीलर और सप्लायर कर्मचारी, ताकि भविष्य में संक्रमण के जोखिम को कम करने में सक्षम हो सकें।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...