1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Covid 19 Vaccine Registration शुरू होते ही पोर्टल हुआ क्रैश, रजिस्ट्रेशन के बाद नहीं मिला स्लॉट

Covid 19 Vaccine Registration शुरू होते ही पोर्टल हुआ क्रैश, रजिस्ट्रेशन के बाद नहीं मिला स्लॉट

एक मई से 18 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीकाकरण लिए रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से होने वाला था। शाम 4 बजे जैसे ही रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ कोविन पोर्टल क्रैश हो गया। लोगों को सर्वर में दिक्कत का मैसेज मिलने लगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। एक मई से 18 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीकाकरण लिए रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से होने वाला था। शाम 4 बजे जैसे ही रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ कोविन पोर्टल क्रैश हो गया। लोगों को सर्वर में दिक्कत का मैसेज मिलने लगा। कोविन पोर्टल क्रैश होने के बाद लोगों का गुस्सा फिर से सातवें आसमान पर पहुंच गया, क्योंकि पहले रजिस्ट्रेशन के समय में बदलाव किया गया।

पढ़ें :- भारत के आगे झुका ब्रिटेन, जारी की New Travel Advisory, Covishield Vaccine को दी मंजूरी
Jai Ho India App Panchang

कई लोगों को ओटीपी मिलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई ट्विटर यूजर्स ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन के दौरान उनके मोबाइल नंबर पर ओटीपी ही नहीं आया। जिसकी वजह से वे वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके। कई लोगों ने टीकाकरण केंद्र और कईयों ने अप्वाइंटमेंट न मिलने की भी शिकायत की है। अधिकतर लोगों ने स्लॉट न मिलने की शिकायत की है।

लोग सोशल मीडिया पर गुस्सा निकाल कर रहे हैं। कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि सरकार ने आईआरसीटीसी की तत्काल बुकिंग से कोई सबक नहीं ली है। पहले से कोई तैयारी नहीं रहती है और लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए कह दिया जाता है।

हालांकि कोविन पोर्टल ने अब काम करना शुरू किया है, लेकिन अभी भी लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कई लोगों ने अब रजिस्ट्रेशन होने की पुष्टि की है। आरोग्य सेतु ने भी ट्वीट कर कहा कि पोर्टल में थोड़ी दिक्कत आई थी, लेकिन अब कोई समस्या नहीं है।

पढ़ें :- शेरशाह के एक्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा मैं कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, यह मानव इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...