1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप तेज, झांगजियाजेई शहर सील

China Coronavirus: चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप तेज, झांगजियाजेई शहर सील

पूरी दुनिया में घातक कोरोना वायरस (China Coronavirus) को फैलाने वाला चीन इस समय  खतरनाक वायरस से अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। चीन कोरोना वायरस (Coronavirus) की वापसी हो गई है। बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in China) के दर्जनों मामले सामने आए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बीजिंग: पूरी दुनिया में घातक कोरोना वायरस (China Coronavirus) को फैलाने वाला चीन इस समय  खतरनाक वायरस से अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। चीन कोरोना वायरस (Coronavirus) की वापसी हो गई है। बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in China) के दर्जनों मामले सामने आए। जिसके बाद आने के बाद अपने झांगजियाजेई शहर (jhaangajiyaajeee) को सील कर दिया है। इसके साथ ही वुहान में स्कूल, कोचिंग और कुछ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं।

पढ़ें :- Covid Vaccine से मौत पर सरकार ने SC में दिया हलफनामा, तो कांग्रेस बोली-'जिम्मेदारियों' से भागना उनकी आदत है

झांगजियाजेई शहर (jhaangajiyaajeee) भी संक्रमण के केंद्र के तौर पर उभर रहा है। मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया कि स्थानीय निवासी या पर्यटक अब शहर को छोड़कर बाहर नहीं जा सकते हैं। झांगजियाजेई शहर (jhaangajiyaajeee) में गत एक सप्ताह में कोविड-19 के 19 मामले आ चुके हैं।

झांगजियाजेई शहर के सभी 1.10 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट (Covid Test) कराया जाएगा।

चीन में स्थानीय संक्रमण के 71 नए मामले बुधवार को आए। हवाई अड्डे से फैला संक्रमण देश के 17 प्रांतों तक पहुंच चुका है। इनमें से आधे मामले तटीय प्रांत जियांग्शु में आए हैं, जिसकी राजधानी नानजिंग है।

 

पढ़ें :- चीन में सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा आक्रोश, जानिए इसके पीछे का कारण

वुहान में साल 2019 के आखिर में कोविड-19 का पहला मामला आया था और यहां बड़े पैमाने पर की गई जांच से पता चला है कि इनकी समानता जियांग्सु में मिले मामलों से है। संक्रमण के ये मामले वायरस के डेल्टा स्वरूप के हैं, जो बहुत संक्रामक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...