1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने किया टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण, कहा-युवाओं को स्मार्ट बनाएगी सरकार

सीएम योगी ने किया टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण, कहा-युवाओं को स्मार्ट बनाएगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार को डॉ शकुंतला मिश्रा रार्ष्टीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ में दिव्यांगजन सशक्तीकरण ​विभाग की ओर से आयोजित शिलान्यास एवं टैबलेट वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। इस कार्यक्रम में 868 बच्चों को टैबलेट और स्मार्ट फोन भी वितरित किये गये। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री ने संबोधित भी किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार को डॉ शकुंतला मिश्रा रार्ष्टीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ में दिव्यांगजन सशक्तीकरण ​विभाग की ओर से आयोजित शिलान्यास एवं टैबलेट वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। इस कार्यक्रम में 868 बच्चों को टैबलेट और स्मार्ट फोन भी वितरित किये गये। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री ने संबोधित भी किया।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

उन्होंने कहा कि, टैबलेट व स्मार्ट फ़ोन वितरण की अभिनव योजना हमारी सरकार ने विगत वर्ष ही प्रारम्भ की थी। आज हम डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में 800 से अधिक बच्चों को टैबलेट व स्मार्ट फ़ोन वितरित किया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सबसे ऊर्जावान प्रदेश है।

प्रकृति और परमात्मा का असीम वरदान प्रदेश पर है। डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय एकमात्र विश्वविद्यालय है जो दिव्यांगजनों के पुनर्वास के लिए पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि, अनेक उदाहरण हैं जहां पर दिव्यांगजनों ने अपनी प्रतिभा व बुद्धिमता का लोहा देश एवं दुनिया के सामने मनवाकर अपनी असीम ऊर्जा की छाप सभी के सामने छोड़ी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि, व्यक्ति का मूल्यांकन केवल उसकी शारीरिक बनावट से ही नहीं हो सकता, बल्कि व्यक्ति की सोच, उसकी बुद्धिमता, उसके विवेक व साहस से भी होता है।

 

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...