1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi बोले-संविधान शिल्पी बाबा साहेब ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए

CM Yogi बोले-संविधान शिल्पी बाबा साहेब ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार को बाबा साहेब भीमराव अम्‍बेडकर की 131वीं जयंती (131st birth anniversary of Baba saheb Bhimrao Ambedkar) पर उनको नमन किया। सीएम योगी (CM Yogi)  लखनऊ के हजरतगंज स्थि​त डॉ. आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरुवार को बाबा साहेब भीमराव अम्‍बेडकर की 131वीं जयंती (131st birth anniversary of Baba saheb Bhimrao Ambedkar) पर उनको नमन किया। सीएम योगी (CM Yogi)  लखनऊ के हजरतगंज स्थि​त डॉ. आम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये,बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

आम्बेडकर महासभा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि बाबा साहेब (Baba saheb) ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक स्वतंत्र भारत को कैसा भारत बनना चाहिए यह बाबा साहब अंबेडकर (Baba saheb Bhimrao Ambedkar) ने बताया था। योगी ने आगे कहा कि भारत के संविधान में समानता और बंधुत्व का भाव अंबेडकर ने दिया।जिसका नतीजा है कि आज दुनिया में भारत एक नई प्रेरणा के रूप में आगे बढ़ रहा है।

पढ़ें :- मुलायम को पद्म विभूषण देने पर भड़कीं पूर्णिमा कोठारी, बोली-तो क्या मोदी सरकार कारसेवकों को घोषित करेगी आतंकी ?

अंबेडकर जयंती के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि भीमराव अंबेडकर के पंच तीर्थों की स्थापना पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किया। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने हर गरीब और वंचित को आवास दिया। यूपी में 43 लाख़ गरीबों को अब तक आवास दिए गए हैं।

इस अवसर पर सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि बाबा साहब डॉ. आम्बेडकर ने सामाजिक असमानता (Social Inequality)को दूर करने और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय (Social justice) दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्रावधान किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...