1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दो माह से फरार चले रहे कमीशनखोर कुलपति विनय पाठक का सम्मान समारोह कल, सपा विधायक ने खोला मोर्चा

दो माह से फरार चले रहे कमीशनखोर कुलपति विनय पाठक का सम्मान समारोह कल, सपा विधायक ने खोला मोर्चा

यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) ने छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविद्यालय (CSJMU) के कमीशनखोर कुलपति विनय पाठक (Vinay Pathak) के खिलाफ सीबीआई जांच (CBI Investigation) की सिफारिश के फैसले को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ खंडपीठ (Lucknow Bench) में चुनौती दी गई है। इस मामले में अलगी सुनवाई सोमवार नौ जनवरी को होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) ने छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविद्यालय (CSJMU) के कमीशनखोर कुलपति विनय पाठक (Vinay Pathak) के खिलाफ सीबीआई जांच (CBI Investigation) की सिफारिश के फैसले को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ खंडपीठ (Lucknow Bench) में चुनौती दी गई है। इस मामले में अलगी सुनवाई सोमवार नौ जनवरी को होगी।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

इसी बीच मामले को और हवा देते हुए कानपुर (Kanpur) से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपाई (Amitabh Bajpai) ने भी मोर्चा खोल दिया है। सपा विधायक अमिताभ बाजपाई (Amitabh Bajpai) ने सोमवार नौ जनवरी को अपरान्ह 12 बजे यूनिवर्सिटी के गेट पर दो माह से फरारी मामले में कानपुर व आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति विनय पाठक का सम्मान समारोह आयोजित किया। अमिताभ बाजपाई (Amitabh Bajpai) ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि बीजेपी सरकार में विनय पाठक 2 माह से फरार होने के बाद भी पद पर कायम हैं। इसके अलावा फरार कुलपति वेतन भी पा रहे हैं।

बता दें कि छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविद्यालय (CSJMU) के कमीशनखोर कुलपति विनय पाठक (Vinay Pathak) के विरोध के तौर पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। पाठक के विरुद्ध करोड़ों की धोखाधड़ी समेत कई अन्य आरोप हैं।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...