1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. साजिश या फिर हादसा? रोमानिया में रूसी दूतावास से टकराई कार में लगी भीषण आग

साजिश या फिर हादसा? रोमानिया में रूसी दूतावास से टकराई कार में लगी भीषण आग

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस अब आक्रामक तरीके से यूक्रेन पर हमले शुरू कर दिया है। कई दौर की बातचीत के बाद भी दोनों देशों में कोई समझौता नहीं हो पाया है। इन सबके बीच रोमानिया  (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) में रूसी दूतावास के गेट से बुधवार को एक एक कार टकरा गई। इसके बाद कार में आग लग गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बुखारेस्ट। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस अब आक्रामक तरीके से यूक्रेन पर हमले शुरू कर दिया है। कई दौर की बातचीत के बाद भी दोनों देशों में कोई समझौता नहीं हो पाया है। इन सबके बीच रोमानिया  (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) में रूसी दूतावास के गेट से बुधवार को एक एक कार टकरा गई। इसके बाद कार में आग लग गई।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

यहीं नहीं कार में सवार चालक की जान भी चली गई। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे असत्यापित वीडियो और छवियों में एक कार आग की लपटों में घिरी हुई दिखाई दे रही है और सुरक्षा बल इलाके से गुजर रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें कार धू-धू कर जलती दिख रही है।

हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि रूसी दूतावास से कार की टक्कर होना कोई हादसा था या फिर सोची-समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस इस घटना के पीछे का मकसद पता लगाने में जुटी हुई है।

यह यूक्रेन पर चल रहे रूसी आक्रमण की पृष्ठभूमि में हुआ, जो 24 फरवरी को शुरू हुआ था। रोमानिया यूक्रेन के साथ एक लंबी भूमि सीमा साझा करता है और इसने 600,000 से अधिक शरणार्थियों को अपने पास शरण दिया है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...