1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- पीएम मोदी की करनी होगी हत्या , FIR दर्ज करने के निर्देश

कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- पीएम मोदी की करनी होगी हत्या , FIR दर्ज करने के निर्देश

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया (Congress leader and former minister Raja Pateria) ने पन्ना में ‘पीएम की हत्या’ की बात कहकर नये विवाद को जन्म दे दिया है। ऐसा कहकर वे भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि, जब इस मामले में विवाद बढ़ा तो राजा पटेरिया ने सफाई दी कि मैंने हत्या करने की बात नहीं कही, बल्कि अगले चुनाव में मोदी को हराने की बात कही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पन्ना। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया (Congress leader and former minister Raja Pateria) ने पन्ना में ‘पीएम की हत्या’ की बात कहकर नये विवाद को जन्म दे दिया है। ऐसा कहकर वे भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि, जब इस मामले में विवाद बढ़ा तो राजा पटेरिया ने सफाई दी कि मैंने हत्या करने की बात नहीं कही, बल्कि अगले चुनाव में मोदी को हराने की बात कही है। फ्लो में हो जाता है। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra)ने पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज (FIR Lodged) करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

राजा पटेरिया रविवार को पन्ना में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे। वायरल वीडियो के अनुसार इसमें वह कह रहे हैं कि ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों को, आदिवासियों को, अल्पसंख्यकों का भारी जीवन खतरे में है। संविधान यदि बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने का काम करो।’

इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि  पटेरिया के बयानों को मैंने सुना। उससे स्पष्ट हो रहा है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है। यह इटली की कांग्रेस है। इटली की मानसिकता मुसोलिनी वाली रहती है। जिस तरह उनकी (राहुल गांधी ) यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार, सुशांत जी चल रहे हैं। उनसे भी स्पष्ट होता है कि माननीय प्रधानमंत्री के खिलाफ इस बेहद आपत्तिजनक बयान, जो कि माननीय पटेरिया ने दिया है, मैं तत्काल एसपी को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे रहा हूं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma) ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उकसाया। यह अत्यंत गंभीर और निंदनीय है। क्या हाल ही में मध्यप्रदेश से निकली राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में इस साजिश की तैयारी हुई? इसकी जांच होनी चाहिए।

इस बीच, मामले को तूल पकड़ता देख राजा पटेरिया (Raja Pateria) भी अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि मैं महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने वाला व्यक्ति हूं। मेरा बोलने का उद्देश्य नरेंद्र मोदी की हत्या करना नहीं बल्कि अगले चुनावों में उन्हें पराजित करने का था। भाजपा बेवजह इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

पटेरिया की सफाई से भी भाजपा संतुष्ट नहीं है। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह के बयान को धमकी माना जाता है। कांग्रेस में पीएम मोदी की लोकप्रियता से बौखलाहट है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था तो कमलनाथ और दिग्विजय लगातार पीएम मोदी को लेकर अनर्गल टिप्पणी करते हैं। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। पटेरिया पर हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट है कि पटेरिया हत्या की योजना बना रहे हैं। मामला बेहद गम्भीर है। यह सोची-समझी साजिश है, अगर वो महात्मा गांधी को मानते तो उनकी जुबान पर हत्या की बात नहीं आती।

पढ़ें :- PM Modi Speech Parliament Live: पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज, कहा- ये कह कहकर हम दिल बहला रहे हैं, वो अब आ रहे हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...