1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी-20 वर्ल्ड कप पर मंडराया कोरोना का साया, यूएई में हो सकता है टूर्नामेंट

टी-20 वर्ल्ड कप पर मंडराया कोरोना का साया, यूएई में हो सकता है टूर्नामेंट

भारत में कोरोना वायरस से रोजाना हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इस बीच देश में आईपीएल का आयोजन भी जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बंद स्टेडियम के भीतर टूर्नामेंट करवा रहा है। अब खबर आ रही है कि 18 अक्तूबर से शुरू होने वाला वर्ल्ड टी-20 भारत की जगह यूएई में हो सकता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से रोजाना हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इस बीच देश में आईपीएल का आयोजन भी जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) बंद स्टेडियम के भीतर टूर्नामेंट करवा रहा है। अब खबर आ रही है कि 18 अक्तूबर से शुरू होने वाला वर्ल्ड टी-20 भारत की जगह यूएई में हो सकता है।

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, भारत पाक के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा पहला मैच

बीसीसीआई के पास है प्लान बी

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि यूएई आयोजन स्थल के रूप में हमारे प्लान का हिस्सा है। अगर अक्तूबर तक हालात नहीं सुधरे और देश में विश्व कप का आयोजन संभव न हुआ तो हम प्लान बी पर काम करेंगे। इस बारे में आईसीसी से भी बात हो रही है। इस साल 18 अक्तूबर से 15 नवंबर के बीच टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है। याद हो कि पिछले साल का आईपीएल भी कोरोना संक्रमण के चलते संयुक्त अरब अमीरात में ही हुआ था।

जानें यूएई में ही क्यों होगा विश्व कप?

बीसीसीआई ने पिछले साल संयुक्त अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ एक करार किया है। इस समझौते के तहत यूएई में टी-20 विश्व कप के आयोजन में कोई परेशानी नहीं आएगी।  इसका मतलब है, भले ही टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया हो, इसे आयोजित करने की जिम्मेदारी बीसीसीआई की होगी। साथ ही, मेजबान को उपलब्ध सभी वाणिज्यिक मुद्रीकरण अधिकार बीसीसीआई के पास रहेंगे। अगर ऐसा हुआ तो कोई हैरानी नहीं होना चाहिए क्योंकि भारत कोरोना वायरल की जानलेवा लहर झेल रहा है।

पढ़ें :- ICC ODI Team of the Year : बाबर आजम बने कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

आईपीएल से इन खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस

इस बीच डर के कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल छोड़कर स्वदेश भी लौट चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई और आरसीबी के केन रिचर्डसन और एडम जंपा और दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन मौजूदा सीजन से बाहर होने वाले खिलाड़ी हैं। सभी अपने परिवार और खुद की जान को लेकर चिंतिंत थे। वहीं, भारतीय अंपायर नितिन मेनन भी टूर्नामेंट से हट गए हैं। इस बीच आईपीएल फ्रैंचाइजी से लेकर कई विदेशी खिलाड़ियों ने बुरे वक्त पर भारत का साथ देना जरूरी समझा और अपनी सुविधनुसार कोरोना के खिलाफ जंग में आर्थिक मदद भी कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...