HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना इफेक्ट : 24 घंटे में अब यूपी आने वाली 18 विमान सेवाएं निरस्त

कोरोना इफेक्ट : 24 घंटे में अब यूपी आने वाली 18 विमान सेवाएं निरस्त

यूपी में बढ़ते कोरोना के कारण यात्रियों की संख्या कम हुई है। इसकी वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने के बाद अब विमान सेवाएं भी रद होने लगी हैं। बुधवार को ही दूसरे प्रदेशों से यूपी आने वाली आधा दर्जन से ज्यादा उड़ानें रद कर दी गईं हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में बढ़ते कोरोना के कारण यात्रियों की संख्या कम हुई है। इसकी वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने के बाद अब विमान सेवाएं भी रद होने लगी हैं। बुधवार को ही दूसरे प्रदेशों से यूपी आने वाली आधा दर्जन से ज्यादा उड़ानें रद कर दी गईं हैं। मंगलवार को भी तीन विमान नहीं आ सके थे। बंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, भुवनेश्वर से वाराणसी आने वाली उड़ानों को ऑपरेशनल कारण बताते हुए निरस्त किया गया है। इन विमानों को यहां से भी अलग अलग हिस्सों में उड़ान भरनी थी। इस तरह 24 घंटे में ही 18 विमान रद हो गए। यहां से जाने वाले यात्रियों को कनेक्टिंग फ्लाइटों से भेजने की व्यवस्था की गई।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

देश मे बढ़ रहे कोविड -19 महामारी का प्रकोप का असर अप्रैल के अंतिम हफ्ते से ट्रेनों पर दिखाई दे रहा था। अब विमानन कंपनियों पर असर पड़ना शुरु हो गया है। महामारी को देखते हुए लोगों ने यात्रा से परहेज करना शुरू कर दिया है। इसी कोे देखते हुए विमान कंपनियों ने उड़ानें निरस्त करना शुरू कर दिया है।

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए 25 विमानों का आवागमन हो रहा है। एरयपोर्ट पर अन्य शहरों से आने जाने वाले विमान यात्रियो की संख्या में काफी कमी देखने को मिल रही है। विमान यात्रियों की संख्या में कमी को देखते हुए विमानन कंपनियां अपने विमानो को आपरेशनल कारणों से निरस्त कर रही हैं।

इससे पहले मंगलवार को तीन विमान निरस्त रहे। एयरपोर्ट पर 22 विमानों से अन्य शहरों से 2221 यात्रियों का आगमन हुआ। वही वाराणसी एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए 1088 विमान यात्री रवाना हुए। विमान निरस्त होने से जरूर कार्यों से जाने वालों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। ऐसे लोगों ने कनेक्टिंग फ्लाइटों का चुनाव किया।

बुधवरा को निरस्त रहे विमान

पढ़ें :- न संगठन बड़ा होता है न सरकार, सबसे बड़ा होता है जनता का कल्याण : अखिलेश यादव

-स्पाइस जेट एयरलाइंस का एसजी 3755 दिल्ली वाराणसी
-स्पाइस जेट एयरलाइंस का यसजी 3756 वाराणसी दिल्ली
-गोएयर का जी8 403 बैंगलुरू वाराणसी
-गोएयर का जी8 404 वाराणसी से लखनऊ
-इण्डिगो एअर लाइंस का 6ई 915 हैदराबाद वाराणसी
-इण्डिगो एअर लाइंस का 6ई 915 वाराणसी से हैदराबाद
-इण्डिगो एयरलाइंस का 6ई 7972 भुनेश्वर वाराणसी
-इण्डिगो एयरलाइंस का 6ई 7971 वाराणसी से भुनेश्वर
-इण्डिगो एयरलाइंस का 6ई 2515 दिल्ली वाराणसी
-इण्डिगो एयरलाइंस का 6ई2862 वाराणसी से दिल्ली
-गोएयर का जी 8 182 दिल्ली वाराणसी
-गोएयर का जी 8183 वाराणसी से दिल्ली

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...