1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. श्रापित खौफनाक मंदिर: यहां रात मे रुकने वाला हर इंसान बन जाता है पत्थर का

श्रापित खौफनाक मंदिर: यहां रात मे रुकने वाला हर इंसान बन जाता है पत्थर का

Cursed Creepy Temple Every Person Staying Here At Night Becomes A Stone

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत प्राचीन रहस्यों और विरासती इमारतों का गढ़ है साथ ही साथ कुछ राज अपने अंदर समेटे हैं जिन्हे जनने के बाद आपके हैरान रह जाएंगे। दरअसल, दुनिय में कई ऐसी जगह हैं, जिनसे बड़े बड़े रहस्य जुड़े हैं। ऐसी ही एक जगह है राजस्थान, जहां ना जाने कितने ही किले हैं जिनसे बड़े-बड़े और डरावने रहस्य जुड़े हुए हैं।

पढ़ें :- आज है शरद पूर्णिमा, करना है कुबेर महाराज को प्रसन्न तो जरूर करें रात मे इन मंत्रों का उच्चार्ण

आपको बता दें, अब आज हम आपको इसी जगह के एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। राजस्थान का किराडू मंदिर अनेकों रहस्यों से भरा हुआ है। कहा जाता है इस मंदिर में अगर शाम ढलने के बाद कोई रुक जाता है तो सुबह वह हमेशा के लिए पत्थर बना नजर आता है।

मंदिर मे रुकने वाला बन जाता है पत्थर 

इस बात को जानने के बाद आपके होश ही उड़ गए होंगे लेकिन यह सच है। राजस्थान के बाड़मेर जिले में यह मंदिर है और इसका नाम किराडू मंदिर है। दुनियाभर के कई लोग इस मंदिर को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं, लेकिन शाम ढलते ही सभी यहाँ से लौट जाते हैं। इस मंदिर के आस-पास के लोग बताते हैं कि जो भी व्यक्ति सूरज ढलने के बाद इस मंदिर में रुकता है, वह हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है।

लोगों का कहना है ऐसा होने के पीछे की वजह एक साधु का श्राप है। लोग बताते हैं आज तक जो भी व्यक्ति शाम ढलने के बाद इस मंदिर में रुका है वह कभी वापस नहीं लौटा है। वैसे दिखने में यह मंदिर बेहद खूबसूरत है और खंडहरों के बीच स्थित है। शाम के बाद यह मंदिर खौफनाक हो जाता है लेकिन फिर भी इस मंदिर की खूबसूरती ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रखा है। यहां दिन में आपको लोगों का मेला दिखेगा लेकिन शाम होने से पहले यह सुनसान हो जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...