1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिहार जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 77 के पार, जाने पूरी अपडेट

बिहार जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 77 के पार, जाने पूरी अपडेट

बिहार जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। सबसे ज्यादा मौतें सारण जिले से हुई हैं। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जिले में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय जिले में दो लोगों की मौत हुई है। इस मामले को लेकर लगातार विपक्ष बिहार सरकार का घेराव कर रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Bihar Hooch Tragedy: बिहार जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। सबसे ज्यादा मौतें सारण जिले से हुई हैं। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जिले में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय जिले में दो लोगों की मौत हुई है। इस मामले को लेकर लगातार विपक्ष बिहार सरकार का घेराव कर रही है।

पढ़ें :- आज खेला जाएगा T20 सीरीज का आखिरी मैच जाने कब और कहां होगा

खबरो के अनुसार कहा जा रहा है कि जहरीली शराब से 25 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई हैं। जिसके बाद से अब  पीड़ितों  की संख्या और भी बढ़ सकती है, क्योंकि 30 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से 12 की हालत गंभीर बताई गई है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने हादसे को लेकर बिहार सरकार को नोटिस जारी किया है। एनएचआरसी ने मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से इस मामले में जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

वहीं इस मौत को लेकर नीतीश सरकार काफी एक्सन में है विपक्ष ने दावा किया था कि मृतक के परिवार को मुवाजा मिलना चाहिए लेकिन नीतीश सरकार मे इस पर अपने हाथ खड़े कर लिया है।

 

पढ़ें :- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी अपना पांचवा बजट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...