1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Weather News : मौसम विभाग बोला- दिल्ली में 100 साल पहले पड़ी थी ऐसी सर्दी, बुधवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा

Delhi Weather News : मौसम विभाग बोला- दिल्ली में 100 साल पहले पड़ी थी ऐसी सर्दी, बुधवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा

Delhi Weather News : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi ) में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शीतलहर (Cold Wave) व सर्दी का आलम यह है कि बुधवार को दिल्ली में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन (Coldest Day) रिकॉर्ड हुआ है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम पारा 4.4 डिग्री दर्ज हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Delhi Weather News : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi ) में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शीतलहर (Cold Wave) व सर्दी का आलम यह है कि बुधवार को दिल्ली में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन (Coldest Day) रिकॉर्ड हुआ है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम पारा 4.4 डिग्री दर्ज हुआ है। आने वाले दो दिन में और कड़ाके की सर्दी (Severe Cold) पड़ने के आसार जताए हैं। हालांकि, उसके बाद कुछ राहत मिल सकती है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामनी (Meteorologist RK Jenamani) ने बताया कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में 4.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तर प्रदेश है। लखनऊ, कानपुर, बनारस और आगरा में ठंड और कोहरे का सबसे अधिक असर देखने के लिए मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि 7 जनवरी तक सर्दी की यही स्थिति बनी रहेगी। 7 जनवरी को वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने के बाद कुछ राहत मिलने की संभावना है। जेनामनी ने बताया कि इससे पहले 1920 में इस प्रकार से सर्दी का प्रकोप देखा गया और अब आने वाले कुछ दिनों तक इसी प्रकार की शीतलहर (Cold Wave)  चलती रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...