HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Liquor Scam : ईडी ने चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आप को बनाया आरोपी

Delhi Liquor Scam : ईडी ने चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और आप को बनाया आरोपी

दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आठवीं चार्जशीट शुक्रवार को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट (Delhi Rouse Avenue Court) में दाखिल कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED)  के तरफ से दायर मामले में यह आठवीं चार्जशीट है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आठवीं चार्जशीट शुक्रवार को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट (Delhi Rouse Avenue Court) में दाखिल कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED)  के तरफ से दायर मामले में यह आठवीं चार्जशीट है। ईडी ने बताया कि इस चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी (AAP) का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज है।

पढ़ें :- यूपी के खनन माफिया पूर्व एमएलसी  हाजी इकबाल पर ईडी का बड़ा एक्शन,जब्त की 4440 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam)  मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। ईडी के द्वारा दायर की गई यह आठवीं चार्जशीट है। इस मामले में यह पहली चार्जशीट है, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ दाखिल की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शराब घोटाला ( Liquor Scam)  मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal)  की गिरफ्तारी और ईडी (ED) की रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सुप्रीम कोर्ट को ईडी ने दी जानकारी

पढ़ें :- रावण को कर्मठ और प्रभुश्री राम को काल्पनिक बताने वाले को मोदी सरकार ने मंत्री बनाकर हिंदुओं से किया विश्वासघात : AAP

प्रवर्तन निदेशालय(ED)  ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  को बताया था कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) को जल्द ही शराब नीति मामले में आरोपी बनाएगी। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ के समक्ष ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने बताया कि हम अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ अभियोजन शिकायत (आरोपपत्र) दायर करने का प्रस्ताव कर रहे हैं। हम इसे शीघ्र ही करेंगे। यह प्रक्रिया में है।

केजरीवाल ने मांगी थी 100 करोड़ रुपये की रिश्वत

ईडी (ED) ने यह बात कथित दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को दी गई चुनौती पर सुनवाई के दौरान कही। राजू ने दावा किया कि जांच एजेंसी के पास यह दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की थी और इसका इस्तेमाल आप ने गोवा विधानसभा चुनाव अभियान में किया।

कोर्ट में ईडी ने बताया हमारे पास पर्याप्त सबूत

उन्होंने कहा कि हमारे पास सबूत हैं कि केजरीवाल एक सात सितारा होटल में रुके थे, जिसके बिल का आंशिक भुगतान मामले के एक आरोपी ने किया था। साथ ही कहा कि केजरीवाल ने खत्म हो चुकी दिल्ली की शराब नीति को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में केजरीवाल कथित घोटाले के लिए परोक्ष रूप से जिम्मेदार हैं। मुख्यमंत्री होने के बावजूद केजरीवाल के पास कोई विभाग नहीं है।

पढ़ें :- Delhi Liquor Scam : सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ी, अंतरिम जमानत याचिका भी खारिज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...