1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. KGMU में मरीज और तीमारदारों के साथ हुई बदसलूकी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपनाया सख्त रूख, कार्रवाई के दिए आदेश

KGMU में मरीज और तीमारदारों के साथ हुई बदसलूकी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपनाया सख्त रूख, कार्रवाई के दिए आदेश

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) में मरीजों के इलाज में अब भी लापरवाही सामने आ रही है। यही नहीं मरीजों और तीमारदारों के साथ बदसलूकी भी हो रही है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। इसके बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने सख्त रूख अपनाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) में मरीजों के इलाज में अब भी लापरवाही सामने आ रही है। यही नहीं मरीजों और तीमारदारों के साथ बदसलूकी भी हो रही है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। इसके बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने सख्त रूख अपनाया है।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस

उन्होंने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि, केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार 45 वर्षीय महिला सरिता को न्यूरो संबंधी समस्या के कारण उपचार के लिए लाया गया था। महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए तीमारदारों ने उपचार का अनुरोध किया लेकिन न्यूरो सर्जरी विभाग के जूनियर डॉक्टर अैर रेजीडेंट ने इलाज तो दूर उल्टा तीमारदारों से बदसलूकी की।

पढ़ें :- टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 60 रन पार, रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी जारी

इसकी शिकायत डिप्टी सीएम तक पहुंची तो उन्होंने इस मामले को तुरंत संज्ञान लिया। उन्होंने केजीएमयू प्रशासन को फटकार लगाई। फटकार के बाद महिला का इलाज शुरू किया गया। ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने केजीएमयू प्रशासन से संबंधित मामले में रिपोर्ट भी तलब की है।

डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि, के०जी०एम०यू, लखनऊ में अपनी मां के इलाज हेतु आये एक बेटे के साथ अभद्र व्यवहार व उचित इलाज न होने के प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेकर मैंने उक्त प्रकरण पर जिम्मेदार अधिकारियों से आख्या प्रस्तुत करने एवं जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...