1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Twitter की कमान संभालते ही एलन मस्क ने किया ये अहम बदलाव, अब यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

Twitter की कमान संभालते ही एलन मस्क ने किया ये अहम बदलाव, अब यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब Twitter के मालिक बन गए हैं। उनके Twitter के मालिक बनते ही कई बड़े फेरबदल शुरू हो गए। एलन मस्क (Elon Musk) ने अब ट्विटर यूजर्स के लिए नए डाउनवोट फीचर (downvote Features) को रोल आउट कर दिया है। इस फीचर को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि पोस्ट के रिप्लाई के लिए पेश किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब Twitter के मालिक बन गए हैं। उनके Twitter के मालिक बनते ही कई बड़े फेरबदल शुरू हो गए। एलन मस्क (Elon Musk) ने अब ट्विटर यूजर्स के लिए नए डाउनवोट फीचर (downvote Features) को रोल आउट कर दिया है। इस फीचर को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि पोस्ट के रिप्लाई के लिए पेश किया गया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

इसके जरिए Twitter यूजर्स को आपत्तिजनक भाषा और गैर जरूरी कमेंट से निपटने में मदद मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस फीचर को खासकर यूजर्स के ट्वीट पर कंट्रोल बढ़ाने के लिए पेश किया गया है। इस फीचर की खास बात यह है कि डाउनवोट सार्वजनिक नहीं होंगे और उन्हें फ्रंट-एंड पर काउंट भी नहीं किया जा सकेगा।

वही कंपनी ने वादा किया है कि डाउनवोट निजी रहेंगे, ये वोट सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे। साथ ही इन्हें ट्वीट करने वाले या किसी अन्य यूजर्स के साथ शेयर भी नहीं किया जा सकेगा। गौरतलब है कि, एलन मस्क के कमान संभालते ही सीईओ पराग अग्रवाल को टर्मिनेट कर दिया था।

इसके साथ ही मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल को बर्खास्त किया गया, उन्हें ट्विटर के मुख्यालय से बाहर निकलवाए जाने की भी खबर थी। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में ट्विटर की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे भी शामिल हैं।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...