1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ, ब्रिटेन के गृह मंत्री ने दी मंजूरी

भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ, ब्रिटेन के गृह मंत्री ने दी मंजूरी

बहुचर्चित पीएनबी घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी का प्रत्यर्पण होना तय हो गया है। ब्रिटेन के गृह मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: बहुचर्चित पीएनबी घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी का प्रत्यर्पण होना तय हो गया है। ब्रिटेन के गृह मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है। ब्रिटेन के गृह मंत्री ने भगौड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण आदेश पर किए हस्ताक्षर, भारत लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

पढ़ें :- JNU में लगे ब्राह्मण विरोधी नारे, दीवारों पर लिखा मिला- ब्राह्मण कैंपस छोड़ो

नीरव मोदी भारत में पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर (14000 करोड़ रुपए से अधिक) के लोन की धोखाधड़ी और मनी-लॉन्ड्रिंग के मामले का आरोपी है और उसे भगोड़ा घोषित किया गया था।

मोदी 2018 में घोटाले के सामने आने से कुछ महीने पहले ही भारत से फरार हो गया था। सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी किया था। जुलाई 2019 में इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके तहत 192 देशों को कहा गया था अगर नीरव मोदी उनके यहां है तो उसे गिरफ्तार कर भारत भेजा जाए।

नीरव मोदी का नाम फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में भी आ चुका है। पहली बार साल 2013 में नीरव मोदी का नाम फोर्ब्स लिस्ट में आया था।

पढ़ें :- तिहाड़ जेल के अधीक्षक निलंबित, आप नेता सतेन्द्र जैन को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट के मामले में कार्रवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...