1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हनुमान चालीसा पढ़ने पर VIT-Bhopal में छात्रों पर लगा जुर्माना, एमपी के गृह मंत्री बोले-हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे? बिठाई जांच

हनुमान चालीसा पढ़ने पर VIT-Bhopal में छात्रों पर लगा जुर्माना, एमपी के गृह मंत्री बोले-हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे? बिठाई जांच

मध्य प्रदेश के सीहोर में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (VIT-Bhopal) के सात छात्रों पर हनुमान चालीसा पढ़ने पर 5-5 हजार रुपये का जुर्माना लगा है। इसे मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हनुमान चालीसा हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे?

By संतोष सिंह 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीहोर में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (VIT-Bhopal) के सात छात्रों पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)   पढ़ने पर 5-5 हजार रुपये का जुर्माना लगा है। इसे मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra)  ने कहा कि हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)  हिंदुस्तान में नहीं पढ़ेंगे, तो कहां पढ़ेंगे?

पढ़ें :- ईरानी विमान की आखिरकार ग्वांग्झू में हुआ लैंड , बम की सूचना के बाद भारत में नहीं मिली थी लैंडिंग की इजाजत

मामला कुछ इस तरह है कि सीहोर में वीआईटी (VIT-Bhopal) के छात्रों ने हॉस्टल रूम में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)  पढ़ा था। हॉस्टल में 20 छात्र एक साथ आए और उन्होंने हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)   का पाठ किया। इसे लेकर कुछ छात्रों ने मैनेजमेंट से शिकायत कर दी।

इसके बाद मैनेजमेंट ने छात्रों की अगुवाई करने वाले 7 छात्रों को जुर्माने का नोटिस थमा दिया। यह मामला गरमाने पर सरकार भी एक्टिव हो गई। इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि छात्रों पर जुर्माने का नोटिस वापस लिया जाएगा। छात्रों को समझाया जा सकती थी। उन्होंने सीहोर कलेक्टर (Sehore Collector) को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

इस मामले में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि रूम में कोई व्यक्तिगत रूप से पूजा-पाठ करता है तो गलत नहीं है, लेकिन बिना अनुमति सामूहिक आयोजन सही नहीं है। भले ही वह कमरे के अंदर हो या बाहर। बिना अनुमति किसी भी तरह की गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

पढ़ें :- जावेद पंप की बेटी Afreen Fatima ने हिंदुस्तान को लिखा लिंचिस्तान,आतंकी अफजल गुरू की है समर्थक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...