1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की सजा पूरी, जल्द मिल सकती है रिहाई

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की सजा पूरी, जल्द मिल सकती है रिहाई

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला जल्दी ही जेल से रिहाई मिल सकती है। बता दें चौटाला को जेबीटी भर्ती घोटाले में जेल हुई थी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उनके वकील अमित साहनी को बताया कि चौटाला की सजा पूरी हो चुकी है। इसके बाद वह स्पेशल परमिशन के हकदार हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला जल्दी ही जेल से रिहाई मिल सकती है। बता दें चौटाला को जेबीटी भर्ती घोटाले में जेल हुई थी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उनके वकील अमित साहनी को बताया कि चौटाला की सजा पूरी हो चुकी है। इसके बाद वह स्पेशल परमिशन के हकदार हैं। फिलहाल कोरोना संकट के चलते ओमप्रकाश चौटाला पेरोल पर जेल से बाहर हैं। ऐसे में एक बार उन्हें जेल प्रशासन के समक्ष सरेंडर करना होगा। उसके बाद रिहाई के लिए आवेदन करना होगा। तिहाड़ जेल प्रशासन से मिली जानकारी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के वकील कागजी कार्रवाई में जुटे हुए हैंं। जल्दी ही उन्हें जेल से रिहाई मिल सकती है।

पढ़ें :- Film The Kashmir Files: हरियाणा के बाद इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'

बता दें कि फरवरी, 2013 में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और उनके विधायक बेटे अजय चौटाला को तीन अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ जाली दस्तावेजों का का उपयोग करके राज्य में तीन हजार से अधिक शिक्षकों की अवैध रूप से भर्ती करने के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी। इसी मामले में अजय चौटाला भी सजा काट रहे हैं। ओमप्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आते ही प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से सरगर्मी तेज हो सकती है।

चौटाला के जेल में रहने को दौरान ही उनके परिवार में कलह हो गई थी। इसके चलते इनेलो से अलग होकर उनका पोते दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी का गठन किया था। बीते विधानसभा चुनावों में इस पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 सीटें हासिल की थी। अब दुष्यंत चौटाला बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार का हिस्सा हैं। यही नहीं उन्हें राज्य सरकार में डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी भी मिली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...