1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाक के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, हार्दिक नहीं करेंगे इस कमी में सुधार तो होते रहेंगे चोटिल

पाक के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, हार्दिक नहीं करेंगे इस कमी में सुधार तो होते रहेंगे चोटिल

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जब भी खेलते हैं तो उनके ऊपर निचले-मध्यक्रम में भारी जिम्मेदारी होती है। चाहे उनकी बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण, पांड्या भारतीय सेट-अप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Delhi: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या(Pandya) जब भी खेलते हैं तो उनके ऊपर निचले-मध्यक्रम में भारी जिम्मेदारी होती है। चाहे उनकी बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण, पांड्या भारतीय सेट-अप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हालांकि चोट और सर्जरी की वजह से वो फिलहाल गेंदबाजी(Bowling) नहीं कर पा रहे हैं और इसकी वजह से कई खिलाड़ी उनसे आगे निकल गए हैं। अब फिर से फुल थ्राटल पर गेंदबाजी शुरू करने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Team) के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट ने सलाह दी।

पढ़ें :- T20: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए ये रोल निभाते नजर आयेंगे हार्दिक पांड्या

सलमान बट ने आगे कहा कि, हार्दिंक पांड्या की सबसे बड़ी परेशानी ये है कि वो बहुत ही ज्यादा स्लिम(Slim) हैं। ऐसे में अगर उनके शरीर पर जरा सा भी अतिरिक्त भार पड़ेगा वो अनफिट होते रहेंगे। उनके शरीर पर कुछ मसल्स(Mausalas) की जरूरत है। उनमें स्किल की कोई कमी नहीं है और उनके पास बेहतर और बेहतर बनने की पूरी क्षमता है। जिस तरह से वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी करता है उसके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी एक्शन(Action) है। लेकिन फिर, उसका शरीर अतिरिक्त काम का बोझ नहीं उठा सकता है। यही है जिसे मैनेज करने की आवश्यकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...