1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Free Laptop Yojana: छात्र-छात्राओं को सीएम योगी ने दिया स्मार्टफोन व टैबलेट, बोल-सोच ईमानदार तो काम दमदार

Free Laptop Yojana: छात्र-छात्राओं को सीएम योगी ने दिया स्मार्टफोन व टैबलेट, बोल-सोच ईमानदार तो काम दमदार

Free Laptop Yojana: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 'सुशासन दिवस' के रूप में मनाई जाती है। अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें देशभर में याद किया जाता है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने 'सुशासन दिवस' के अवसर पर विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना की शुरूआत की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Free Laptop Yojana: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाई जाती है। अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें देशभर में याद किया जाता है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना की शुरूआत की। प्रदेश में स्नातक, स्नातकोत्तर, मेडिकल, इंजीनियरिंग और कौशल विकास प्रशिक्षण से जुड़े छात्रों को मुख्यमंत्री ने आज मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण किया।

पढ़ें :- योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब किसी भी नए मदरसों को सरकार नहीं देगी अनुदान

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योजना का शुभारंभ किया गया। इस योजना के पहले चरण का मुख्यमंत्री ने आज शुरूआत किया। पहले चरण में युवाओं को 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि अटलजी की प्रेरणा हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहेगी।

विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण की योजना के साथ ही सरकार भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किया गया सबसे बड़ा वादा भी पूरा कर लिया। उन्होंने कहा कि,जब सरकार की नीयत साफ होती है तो काम भी दमदार दिखता है। प्रदेश के युवाओं को तकनीकी दृष्टि से दुनिया के सामने प्रस्तुत करने के लिए आज इस टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है।

नियुक्तियां में चलता था भाई भतीजावाद
इस दौरान मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, 2017 से पहले जो नियुक्तियां होती थीं तो उसमे भाई भतीजावाद चलता था। वहां तो एक खानदान के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी।

पढ़ें :- यूपी के गांव होंगे स्मार्ट: ग्राम सचिवालय को अब इंटरनेट की सुविधा, 50 मीटर के दायरे में मिलेगी फ्री वाई-फाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...