1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. यहां मिलेगा 3 दिन Free Petrol Diesel, बेटी पैदा होने की खुशी में चलाई नई स्कीम

यहां मिलेगा 3 दिन Free Petrol Diesel, बेटी पैदा होने की खुशी में चलाई नई स्कीम

न तो ये कोई स्टार्स है न तो अंबानी या टाटा बिरला। बल्कि ये एक पेट्रोल पंप का मालिक है। आपको  बता दें, मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul of Madhya Pradesh) जिले में। यहां पर राजेंद्र सैनानी नाम के पेट्रोल पंप मालिक (Petrol Pump Pwner) ने अपने परिवार में बिटिया पैदा होने की खुशी में लोगों को फ्री पेट्रोल (free petrol) बांटे। उन्होंने 13 से 15 अक्टूबर तक तीन दिन सुबह नौ बजे 11 बजे और शाम पांच से सात बजे तक पांच से 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल देने की स्कीम चलाई मूक बधिर भतीजी के पैदा हुई

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मध्य प्रदेश: जहां एक तरफ पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहें हैं वहीं देश हमारे देश में कुछ ऐसे बड़े दिल वाली भी हैं जो इस महंगाई के समय पेट्रोल  डीजल मुफ्त में बाँट रहें हैं। अब आप सोच रहें होंगे आखिर कौन हो सकता है ये बड़े दिल वाला राइस कौन हैं। तो आपको बता दें न तो ये कोई स्टार्स है न तो अंबानी या टाटा बिरला। बल्कि ये एक पेट्रोल पंप का मालिक है।

पढ़ें :- मध्यप्रदेश के रतलाम में भिषण सड़क हादसा, चार मजदूरो की मौत, 8 घायल

आपको  बता दें, मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul of Madhya Pradesh) जिले में। यहां पर राजेंद्र सैनानी नाम के पेट्रोल पंप मालिक (Petrol Pump Pwner) ने अपने परिवार में बिटिया पैदा होने की खुशी में लोगों को फ्री पेट्रोल (free petrol) बांटे। उन्होंने 13 से 15 अक्टूबर तक तीन दिन सुबह नौ बजे 11 बजे और शाम पांच से सात बजे तक पांच से 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल देने की स्कीम चलाई मूक बधिर भतीजी के पैदा हुई संतान बैतूल के पंप संचालक राजेन्द्र सैनानी (राजू) के बड़े भाई स्व.गोपालदास सैनानी की पुत्री शिखा जन्म से ही मूक बधिर है।

कई साल पहले शिखा के पिता गोपालदास का बीमारी के बाद निधन हो गया था। तब से राजेन्द्र सैनानी ने ही शिखा की परवरिश की। उसकी धूमधाम से शादी करवाई। झाबुआ में ब्याही शिखा के पति भी मूकबधिर हैं और भोपाल में नौकरी कर रहे हैं। नौ अक्टूबर को शिखा ने बैतूल के निजी अस्पताल में कन्या को जन्म दिया। मूक बधिर दंपत्ति की गोद में किलकारी गूंजी तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल हो गया।

चलाई अनोखी स्कीम इस खुशी को दोगुना करने के लिए अपनी बैतूल के इटारसी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर सैनानी ने तीन दिन तक उपभोक्ताओं को अतिरिक्त पेट्रोल मुफ्त उपलब्ध कराने का एलान किया। इस योजना के तहत उपभोक्ता 100 रुपये के पेट्रोल पर पांच प्रतिशत और 200 से 500 रुपये के पेट्रोल पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेट्रोल ले सकते हैं। सैनानी के इस कदम की लोग दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं।

पढ़ें :- MP News: राष्ट्रपति के कार्यक्रम में जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...