1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जनरल मोटर्स कैलिफोर्निया में नए डिजाइन और तकनीकी परिसर के लिए $71 मिलियन का निवेश करेगी

जनरल मोटर्स कैलिफोर्निया में नए डिजाइन और तकनीकी परिसर के लिए $71 मिलियन का निवेश करेगी

जनरल मोटर्स उड़ान कारों और चंद्र रोवर वाहनों जैसी उन्नत तकनीकों में अपनी क्षमता का विस्तार करने के लिए कैलिफोर्निया के पासाडेना में एक नया परिसर स्थापित करेगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

General Motors To Invest 71 Million For New Design And Technology Complex In California

जनरल मोटर्स कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह उड़ने वाली कारों और चंद्र रोवर वाहनों जैसी उन्नत तकनीकों में अपनी क्षमता का विस्तार करने के लिए कैलिफोर्निया के पासाडेना में एक नया परिसर स्थापित करने के लिए 71 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

पढ़ें :- विंटेज मोटर वाहनों के पंजीकरण के नए नियम जारी

परिसर का उपयोग जीएम के उन्नत डिजाइन केंद्र संचालन के लिए किया जाएगा जो विकासशील अवधारणा और भविष्य की गतिशीलता परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो मौजूदा उत्पादन वाहन कार्यक्रमों के दायरे से बाहर हैं।

जनरल मोटर्स ने कहा कि परिसर में एक इनोवेशन लैब और इमर्सिव टेक्नोलॉजी क्षमताएं शामिल होंगी, जिसमें संवर्धित और आभासी वास्तविकता शामिल है।
ऑटोमेकर ने कहा कि नई साइट पश्चिमी तट पर प्रौद्योगिकी केंद्रों के करीब है और प्रमुख विश्वविद्यालयों और डिजाइन स्कूलों के निकट होने के कारण भर्ती के अवसर पैदा करती है।

जीएम ने जनवरी में एक फ्यूचरिस्टिक फ्लाइंग कैडिलैक प्रस्तुत किया – एक स्व-ड्राइविंग वाहन जो लंबवत रूप से उड़ान भरता और उतरता है और यात्री को सड़कों के ऊपर और हवा के माध्यम से ले जाता है।

ऑटोमेकर के अन्य हालिया अभिनव विकासों में इसके वाणिज्यिक वैन व्यवसाय, ब्राइटड्रॉप और लॉकहीड मार्टिन के साथ विकसित चंद्र रोवर अवधारणा शामिल है।

पढ़ें :- नई Mahindra XUV700 के टीज़र में ड्राइवर की नींद का पता लगाने की सुविधा का खुलासा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X