1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अलविदा 2022: आतंकियों की हर साजिश हुई नाकाम, घाटी में सुरक्षाबलों ने 180 दहशतगर्दों को किया ढेर

अलविदा 2022: आतंकियों की हर साजिश हुई नाकाम, घाटी में सुरक्षाबलों ने 180 दहशतगर्दों को किया ढेर

जम्मू-कश्मी में साल 2022 में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाए के लिए खूब ताबड़तोड़ अभियान चलाया। इस अभियान में 180 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। इसके साथ ही आतंकियों की मदद करने वाले 130 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आधे से ज्यादा एनकाउंटर, पहले छह माह में हुए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलविदा 2022: जम्मू-कश्मी में साल 2022 में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाए के लिए खूब ताबड़तोड़ अभियान चलाया। इस अभियान में 180 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। इसके साथ ही आतंकियों की मदद करने वाले 130 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आधे से ज्यादा एनकाउंटर, पहले छह माह में हुए थे।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: हिमस्खलन में दो विदेश नागरिकों की मौत, 19 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

एक रिपोर्ट्स की माने तो जम्मू—कश्मीर में इस साल 365 दिनों में 115 एनकाउंटर हुए हैं। इसमें 180 आतंकी मारे गए हैं। आतंकी घटनाओं में 32 आम नागरिक भी मारे गए हैं। वहीं, इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में 50 पाकिस्तानी थे, जबकि स्थानीय आतंकियों की संख्या 130 रही है। मारे गए इन आतंकियों में कई टॉप कमांडर भी थे। इसके साथ ही सबसे ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए हैं।

सुरक्षाबलों ने हर साजिश की नाकाम
साल 2022 में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की ज्यादातर साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश की हर कोशिश सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। यही नहीं इस घुसपैठ के दौरान आतंकी सुरक्षाबलों की गोली का निशाना भी बने। आतंकियों के कई टॉप कमांडर को भी इस साल सुरक्षाबलों ने गोलीबारी में ढेर कर दिया है।

 

 

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी बोले-सुरक्षा वजहों से यात्रा रोकी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...