1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Google Gave Warnings Conditions And Rules To Eurz These Facilities Will Stop

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। गूगल ने Gmail यूजर्स को चेतावनी दी है। नए बने नियमों के साथ ही यूजर्स को चलना होगा। अगर वह नए नियम नहीं मानते हैं तो जीमेल के कई प्रमुख फीचर्स उनके लिए बंद हो सकते हैं। यह बात express.co.uk की एक रिपोर्ट में कही गई है।

पढ़ें :- WhatsApp कंपनी ने कर डाला ये बड़ा काम, यूजर्स को दी ये बड़ी खुशखबरी

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल की यह वॉर्निंग 25 जनवरी की डेडलाइन के पहले आई है। डेडलाइन खत्म होने से पहले नए नियम न स्वीकार करने पर स्मार्ट कंपोज, असिस्टेंट रिमाइंडर्स और ऑटोमैटिक ई-मेल फिल्टरिंग जैसे कुछ काम के फीचर्स ब्लॉक किये जा सकते है। गूगल का कहना है कि उसने अपने जीमेल स्मॉल-प्रिंट को अपडेट किया है।

इसका मकसद यूजर्स को उनके पर्सनल डेटा तक और कंट्रोल देने के साथ कंप्लॉयंस संबंधी जरूरतों को सपोर्ट करना है। गूगल का यह फीचर्स एक खास तरह की सुविधा प्रदान कर रहा है जिससे ऐप में कुछ खास फीचर्स इस्तेमाल करने के बदले कंपनी के साथ कुछ डेटा साझा करना है।

गूगल का ई-मेल कन्फर्म करता है, ‘अगर आप 25 जनवरी 2021 के बाद इन फीचर्स का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं तो इन खास फीचर्स को चालू रखने के लिए आपको गूगल सेटिंग्स में चुनाव करना होगा।’ इससे पहले, गूगल ने यूजर्स को चेताया था कि अगर वह नए रूल्स को फॉलो नहीं करते हैं तो उनके जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव कंटेंट को डिलीट किया जा सकता है।

 

पढ़ें :- Koo App से यूजर्स का पर्सनल डेटा हो रहा लीक, चाइनीज कनेक्शन भी आया सामने

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...