1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google Pixel 6, Pixel 6 Pro आज लॉन्च: यहाँ देखे लाइव स्ट्रीमिंग, स्पेक्स, अपेक्षित मूल्य, और बहुत कुछ

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro आज लॉन्च: यहाँ देखे लाइव स्ट्रीमिंग, स्पेक्स, अपेक्षित मूल्य, और बहुत कुछ

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को आज एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। अपेक्षित मूल्य और विशिष्टताओं को जानने के लिए स्क्रॉल करें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Google अपने नवीनतम स्मार्टफोन Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro से आज, 19 अक्टूबर को Google फॉल इवेंट में पर्दा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है। नए फोन पहले होंगे जो कंपनी के अपने टेन्सर चिपसेट द्वारा संचालित होंगे।

पढ़ें :- Oppo अगले महीने लॉन्च करेगी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन इसके फीचर्स, स्पेक्स और कीमत की जांच करें

लॉन्च के समय, अपग्रेडेड Google Pixel सीरीज़ के साथ, टेक दिग्गज द्वारा Pixel स्टैंड 2 वायरलेस चार्जर भी लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसकी कीमत 6,000 रुपये हो सकती है।

Google Pixel 6 और 6 Pro लॉन्च: लाइव स्ट्रीम विवरण

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को आज एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इवेंट का लाइव-स्ट्रीम रात 10:30 बजे IST से किया जाएगा। इवेंट को Google के आधिकारिक YouTube खाते के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा और टेक दिग्गज ने एक समर्पित ईवेंट पेज भी बनाया है, आप वहां भी लाइव इवेंट देख सकते हैं।

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro: स्पेसिफिकेशन, अपेक्षित कीमत

पढ़ें :- जाने एलोन मस्क का स्टारलिंक क्या है और केंद्र भारतीयों से इसके लिए साइन अप नहीं करने के लिए क्यों कह रहा है

दोनों स्मार्टफोन एक Tenor चिपसेट द्वारा संचालित होंगे और इन्हें Titan M2 सुरक्षा चिप के साथ जोड़ा जाएगा। Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro को चार प्रमुख Android OS अपडेट और पांच साल के सुरक्षा पैच मिलने की संभावना है।

Google Pixel 6 8GB रैम और अधिकतम 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 6.4-इंच FHD + AMOLED डिस्प्ले दे सकता है। स्मार्टफोन में 50 एमपी का रियर कैमरा और 4,614 एमएएच की बैटरी पावर के साथ 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। Google Pixel 6 भारत में 56,200 रुपये की लॉन्च कीमत के साथ आ सकता है। Pixel 6 के तीन रंगों, किंडा कोरल, सॉर्टा सीफोम और स्टोरी ब्लैक में आने की संभावना है।

Google Pixel 6 Pro में 6.7-इंच LTPO OLED डिस्प्ले की पेशकश की जा सकती है, जो वैरिएबल रिफ्रेश रेट के लिए 10Hz से 120Hz तक सपोर्ट करता है। स्टैंडर्ड मॉडल 6.4-इंच OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है। Pixel 6 Pro की भारत में कीमत 77,900 रुपये हो सकती है। Pixel 6 Pro क्लाउड व्हाइट, सॉर्टा सनी और स्टॉर्मी ब्लैक कलर ऑप्शन में आ सकता है।

यह भी अफवाह है कि Pixel 6 और Pixel 6 Pro में एक अद्वितीय मैजिक इरेज़र फीचर मिलेगा जो आपको लोगों और अन्य अवांछित वस्तुओं को एक छवि से हटाने की अनुमति देगा।

पढ़ें :- कलाई पर बंधे-बंधे BP चेक करेगी ये स्मार्टवॉच, जानें और क्या-क्या कर सकती है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...