1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Google 8 फरवरी से Gmail के लिए एकीकृत दृश्य पेश करेगा

Google 8 फरवरी से Gmail के लिए एकीकृत दृश्य पेश करेगा

ये नए बदलाव उपयोगकर्ता को जीमेल विंडो के भीतर जीमेल, चैट और मीट स्पेस जैसे महत्वपूर्ण एप्लिकेशन के बीच स्विच करने में मदद करेंगे।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टेक दिग्गज गूगल ने हाल ही में घोषणा की है कि वह वेब पर जीमेल के लिए एक नया एकीकृत दृश्य पेश करेगा। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बदलावों की घोषणा की। ये नए बदलाव उपयोगकर्ता को जीमेल विंडो के भीतर जीमेल, चैट और मीट स्पेस जैसे महत्वपूर्ण एप्लिकेशन के बीच स्विच करने में मदद करेंगे। कंपनी के मुताबिक 2022 की दूसरी तिमाही तक हर यूजर के लिए नया फीचर रोल आउट कर दिया जाएगा।

पढ़ें :- Google अब बगैर परमीशन के नहीं हटाएगा आपकी जानकारी, यह है तरीका

Google के अनुसार, वर्कस्पेस उपयोगकर्ता 08 फरवरी से नई सुविधा का परीक्षण शुरू कर सकते हैं। इस नई सुविधा की सहायता से, उपयोगकर्ता आसानी से मेल, चैट, स्पेस और मीट जैसे बटनों के बीच एक संयुक्त लेआउट के बजाय आसानी से स्विच कर सकते हैं।

इस सुविधा के माध्यम से, उपयोगकर्ता एक समय में केवल एक बटन को बढ़े हुए दृश्य में देख पाएंगे, अधिसूचना बुलबुले के समर्थन के साथ उन्हें अलग-अलग टैब पर अद्यतित रखेंगे। जो उपयोगकर्ता नई सुविधा को अपडेट करेंगे, वे Google के अनुसार आज उपलब्ध मेल और लेबल विकल्पों की वही सूची देख पाएंगे। टेक दिग्गज ने सितंबर 2021 में वर्कस्पेस टूल्स में इन बदलावों की घोषणा की।

परिवर्तनों में शामिल सुविधाओं में से एक यह थी कि उपयोगकर्ता Google मीट लिंक की आवश्यकता के बिना भी अन्य Google उपयोगकर्ताओं के साथ आसानी से एक-एक कॉल कर सकते हैं।

गूगल के मुताबिक, जिन यूजर्स ने नया फीचर (जीमेल लेआउट) आजमाया है, उन्हें अप्रैल तक इसमें स्विच कर दिया जाएगा। टेक दिग्गज ने यह भी कहा कि उपयोगकर्ताओं को तिमाही 2 2022 के अंत तक स्थायी रूप से सक्षम होने से पहले कुछ समय के लिए बदलाव करने का मौका मिलेगा।

पढ़ें :- Flipkart Smartphone Sale: Apple, Google, Samsung रीफर्बिश्ड फोन पर भारी छूट: यहां देखें विवरण

ये नए अपडेट Google वर्कस्पेस बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल्स, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन और गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ-साथ जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड और एंटरप्राइज के लिए उपलब्ध होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...