1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gorakhnath Temple Attack: एडीजी ने बताया आखिर क्या था मुर्तजा का प्लान? आईएसआईएस कनेक्शन भी आया समाने

Gorakhnath Temple Attack: एडीजी ने बताया आखिर क्या था मुर्तजा का प्लान? आईएसआईएस कनेक्शन भी आया समाने

गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी पर शिकंजा कसता जा रहा है। वहीं, एटीएस ने कस्टडी में पूछताछ की तो कई अहम राज सामने आए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था ने मुर्ताजा के प्लान के बारे में जानकारी दी है। एडीजी ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर बांके से हमला करके उनके हथियार को छीनना चाहता था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी पर शिकंजा कसता जा रहा है। वहीं, एटीएस ने कस्टडी में पूछताछ की तो कई अहम राज सामने आए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था ने मुर्ताजा के प्लान के बारे में जानकारी दी है। एडीजी ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर बांके से हमला करके उनके हथियार को छीनना चाहता था।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 : सीएम योगी ने CMS स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही

इसके बाद वो बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता था। हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी के कारण वो वारदात करने में सफल नहीं हो सकता। वहीं, जांच पड़ताल में सामने आया कि आरोपी मुर्तजा का संबंध आईएसआईएस से था। एडीजी ने कहा कि आरोपी मुर्तजा ने  आईएसआईएस की सदस्यता ली थी।

वहीं, आरोपी ने अपने बैंक खातों के माध्यम से यूरोप और अमेरिका के विभिन्न देशों में आईएसआईएस समर्थकों को रुपया भी भेजा था। उन्होंने कहा कि आतंकी गति​विधियों का समर्थन करने के लिए आरोपी ने करीब साढे आठ लाख भारतीय रुपये भेजे थे।

बता दें कि, बीते तीन अप्रैल की देर रात को गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों पर हथियार लेकर मुर्तजा अब्बासी हमला करने पहुंचा था। मुर्तजा ने इस दौरान दोनों सुरक्षाकर्मियों पर हमला भी किया था। इस दौरान हमलावार को सुरक्षाकर्मियों पकड़ लिया गया था।

पढ़ें :- जीभ और सिर काटने वाले बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य का पलटवार, कहा-अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...