1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gorakhnath Temple Attack: अब 16 अप्रैल तक बढ़ी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड, इन सवालों का जवाब तलाशेगी ATS

Gorakhnath Temple Attack: अब 16 अप्रैल तक बढ़ी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड, इन सवालों का जवाब तलाशेगी ATS

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmed Murtaza Abbasi) पर शिकंजा कसता जा रहा है। मुर्तजा अब्बासी की रिमांड की अवधि अदालत ने 5 दिन के लिए और बढ़ा दी गई है। ऐसे में अब मुर्तजा 16 अप्रैल तक एटीएस की हिरासत में रहेगा। पहले 11 अप्रैल तक एटीएस (ATS) को रिमांड मिली थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmed Murtaza Abbasi) पर शिकंजा कसता जा रहा है। मुर्तजा अब्बासी की रिमांड की अवधि अदालत ने 5 दिन के लिए और बढ़ा दी गई है। ऐसे में अब मुर्तजा 16 अप्रैल तक एटीएस की हिरासत में रहेगा। पहले 11 अप्रैल तक एटीएस (ATS) को रिमांड मिली थी।

पढ़ें :- Promotion of Ease of Doing Business : अब KYC के लिए आधार कार्ड नहीं पैन कार्ड होगा जरूरी

सोमवार को भारी सुरक्षा के बीच उसे कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने तमात दलीलें सुनने के बाद पांच दिन कीक रिमांड अवधि को और बढ़ा दिया गया है। बता दें कि, एटीएस की पूछताछ में मुर्तजा ने कई अहम राज उगले हैं। वहीं, एटीएस अब मुर्तजा से जुड़े लोगों पर शिकंजा कस रही है।

बताया जा रहा है कि एटीएस के साथ ही एनआईए और कई अन्य खुफिया एजेंसियों ने भी मुर्तजा से पूछताछ की है। पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। कोर्ट में एटीएस ने दलील दी कि मुर्तजा से अभी कई अन्‍य बिन्‍दुओं पर पूछताछ नहीं हो पाई है।

टेरर कनेक्‍शन, खासकर इंटरनेशनल संस्‍थाओं से उसके कनेक्‍शन, लैपटॉप में मिले सीरिया के वीडियो और अन्‍य सुरागों के बारे में पूरी जानकारी सामने लाने के लिए एटीएस ने कोर्ट से मुर्तजा की रिमांड बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया।

 

पढ़ें :- Union Budget 2023: जानिए बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा?

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...