HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर : सीएम योगी 500 बेड़ के कोविड-19 अस्पताल 26 मई को काटेंगे फीता

गोरखपुर : सीएम योगी 500 बेड़ के कोविड-19 अस्पताल 26 मई को काटेंगे फीता

कोविड-19 संक्रमण महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार शुरुआती दौर में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर व मरीजों के लिए बेड़ की कमियों से सबक लिया है। सरकार ने तीसरी लहर आने से पहले प्रदेश सहित गोरखपुर में संक्रमित मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो पहले से ही चाक-चौबंद व्यवस्था करना सुनिश्चित कर ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर। कोविड-19 संक्रमण महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार शुरुआती दौर में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर व मरीजों के लिए बेड़ की कमियों से सबक लिया है। सरकार ने तीसरी लहर आने से पहले प्रदेश सहित गोरखपुर में संक्रमित मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो पहले से ही चाक-चौबंद व्यवस्था करना सुनिश्चित कर ली है।

पढ़ें :- Moradabad News: मुरादाबाद में महिला की गला रेतकर हत्या, पति पर लगा अरोप

गोरखपुर जनपद में बहुत ही जल्द 500 बेड़ों का लेवल तीन स्तर का बनकर तैयार हो जाएगा, जिसका उद्घाटन स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 मई को कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय सोनबरसा में 200 बेड कूड़ाघाट स्थिति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में 200 बेड बड़हलगंज होम्योपैथी हॉस्पिटल में 100 बेड केयर इंडिया के सहयोग से बनाया जा रहा है। जिससे गोरखपुर वासियों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके इन अस्पतालों में बेहतर चिकित्सकी सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए अनुभवी डॉक्टरों की टीम बाहर से बुलाकर इलाज कराया जाएगा। जिनके ठहरने के लिए उच्चस्तर के रहने व खाने की व्यवस्था विवेक होटल बैंक रोड गोरखपुर व रॉयल रेजीडेंसी होटल गोलघर में किया गया है।

इन्हीं होटलों में रहकर अनुभवी डॉक्टर इन 500 बेड़ों पर भर्ती मरीजों का बेहतर तरीके से उपचार करते हुए कोविड-19 मरीजों को स्वस्थ करने का कार्य करते हुए अपने दायित्वों का डॉक्टर निर्वहन करेंगे। डॉक्टरों के रहने व खाने की व्यवस्था को देखने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर कुलदीप मीना के निर्देशन में सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव सदर तहसीलदार डॉ संजीव दिक्षित नगर कानूनगो प्रदुमन सिंह विवेक होटल बैंक रोड व रॉयल रेजीडेंसी होटल गोलघर का निरीक्षण कर डॉक्टरों के ठहरने व उत्तम क्वालिटी के भोजन व्यवस्था हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा—निर्देश दिए। जिससे यहां अनुभवी डॉक्टर रह कर गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय सोनबरसा में भर्ती मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज कर सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...