1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राम मंदिर के नाम पर इकट्ठा चंदा कोरोना महामारी से बीमार लोगों के इलाज पर करे सरकार : याकूब खान

राम मंदिर के नाम पर इकट्ठा चंदा कोरोना महामारी से बीमार लोगों के इलाज पर करे सरकार : याकूब खान

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की एक बैठक बुधवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शमा मैरिज हाल में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रसपा जिला अध्यक्ष मोहम्मद याकूब खान ने कहा जब देशवासी ही नहीं रहेंगे तो मंदिरों में पूजा कौन करेगा? मस्जिदों में नमाज कौन पड़ेगा और गुरुद्वारों में अरदास कौन करेगा? चर्च में बाइबल कौन पड़ेगा और जैन मंदिर में भक्ति कौन करेगा?

By संतोष सिंह 
Updated Date

रामपुर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की एक बैठक बुधवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शमा मैरिज हाल में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रसपा जिला अध्यक्ष मोहम्मद याकूब खान ने कहा जब देशवासी ही नहीं रहेंगे तो मंदिरों में पूजा कौन करेगा? मस्जिदों में नमाज कौन पड़ेगा और गुरुद्वारों में अरदास कौन करेगा? चर्च में बाइबल कौन पड़ेगा और जैन मंदिर में भक्ति कौन करेगा?

पढ़ें :- UP News: पूजा पंडालों में विद्युत और आग से बचने का हो सख्त इंतजाम, CM योगी ने दिया सख्त निर्देश

मोहम्मद याकूब खान ने कहा मस्जिदें गिराकर मंदिरों गुरुद्वारों और चर्च को नुकसान पहुंचा कर हमारे देश में हिंदू मुस्लिमों में जो आपस में प्यार है। वह चंद देश तोड़ने वाले हिंदू मुस्लिम नफरत फैलाने वाले फिरका परस्त हजारों सदियों पुराने हमारे भाईचारे को कम नहीं कर सकते। जो हमारा देश लोकतंत्र है हमेशा हमारे देश का लोकतंत्र जिंदा रहेगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मिटाने वाले और कमजोर करने वाले मर गए और मर जाएंगे।

मोहम्मद याकूब खान ने कहा हमारे देश का लोकतंत्र ऐसा है जैसे ट्रेन और पटरी । जैसे पटरी के बगैर ट्रेन नहीं चल सकती वैसे ही लोकतंत्र के बगैर हमारा हिंदुस्तान नहीं चल सकता। कुछ दिनों तक नफरत तो फैलाई जा सकती है चाहे नफरत हिंदू फैलाएं या मुस्लिम और या फिर सिख ईसाई नफरत फैलाने वालों का हाल एक दिन बुरा होता है।

जिला अध्यक्ष मोहम्मद याकूब खान ने कहा नफरत फैलाने वालों का हश्र बुरा हुआ है। हम देशवासी इस महामारी के दौर में एक दूसरे का सहारा बने आपस में मदद करें। मदद के लिए सरकार का मुंह न देखें और कानून का पालन करते हुए सरकार का साथ दें। मोहम्मद याकूब खान ने कहा सरकार को चाहिए राम मंदिर के नाम पर जो चंदा इकट्ठा किया है वह चंदा असहाय और बीमार देशवासियों पर खर्च करके देश को संकट से निकाले और उनकी जान को बचाएं। इस मौके पर प्रमुख जिला महासचिव मोहम्मद अनस खान अज्जू खान, वीर सिंह सागर ,संजीव यादव ,आतिफ खान ,इदरीश खान ,अरशद खान ,शोएब सलमानी ,शब्बू खान रईस खान, अयान खान, आशु खान ,फेस खान, रमेश सागर ,अनिल माली ,संजीव बाल्मीकि, दिनेश जाटव व आमिर खान आदि लोग मौजूद है।

पढ़ें :- By-elections 2022: यूपी की गोला गोकर्णनाथ समेत इन 7 सीटों पर इस दिन होगा उपचुनाव, जानिए कब आयेंगे नतीजे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...