1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Android यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब iPhone की तरह आपके फोन में भी मिलेगा ये शानदार फीचर

Android यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब iPhone की तरह आपके फोन में भी मिलेगा ये शानदार फीचर

Battery Health Feature: एपल (Apple) की तरह गूगल (Google) भी अपने कस्टमर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए बैटरी हेल्थ फीचर लाया है, जो आपके फोन की बैटरी लाइफ की जानकारी देता है। कंपनी ने अपने सेटिंग्स ऐप में एक डेडिकेटेड 'बैटरी हेल्थ' पेज (Battery Health) विकसित किया है। ये फीचर यूजर्स को नए एंड्रॉइड ओएस अपडेट (New Android OS Updates) के साथ मिलेगा।

By Abhimanyu 
Updated Date

Battery Health Feature: एपल (Apple) की तरह गूगल (Google) भी अपने कस्टमर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए बैटरी हेल्थ फीचर लाया है, जो आपके फोन की बैटरी लाइफ की जानकारी देता है। कंपनी ने अपने सेटिंग्स ऐप में एक डेडिकेटेड ‘बैटरी हेल्थ’ पेज (Battery Health) विकसित किया है। ये फीचर यूजर्स को नए एंड्रॉइड ओएस अपडेट (New Android OS Updates) के साथ मिलेगा।

पढ़ें :- DarwinAI : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दौड़ में एपल की एंट्री, खरीदा ये स्टार्टअप

दरअसल, जब फोन पुराना होने लगता है तो सबसे पहले इसकी बैटरी प्रभावित होती है। ऐसे में फोन को और लंबे समय तक चलाना है तो इसे बदलना जरुरी है। ‘बैटरी हेल्थ’ फीचर (Battery Health Features) बैटरियां के बारे में जानने में यह नया फीचर मदद करता है। इसके अलावा इससे यह भी पता चलता है कि आप अपने फोन में नई बैटरी कब लगवा सकते हैं। एंड्रॉइड अथॉरिटी में पता चला है कि Google ने बैटरी की स्थिति जांचने के लिए एंड्रॉइड 14 में पहले से ही इस पर काम कर रहा है और एंड्रॉइड 15 को साथ यूजर्स इसका लाभ उठा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...