1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gujarat Elections : कांग्रेस की अनदेखी पर भड़के हार्दिक पटेल बोले- मेरी स्थिति नसबंदी वाले दूल्हे जैसी

Gujarat Elections : कांग्रेस की अनदेखी पर भड़के हार्दिक पटेल बोले- मेरी स्थिति नसबंदी वाले दूल्हे जैसी

पिछले विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात सरकार के खिलाफ चर्चित युवा पाटीदार चेहरे हार्दिक पटेल ने एक सफल आंदोलन का नेतृत्व किया था। इसके बाद खुद राहुल गांधी ने पार्टी में शामिल कराते हुए हार्दिक पटेल को 2020 में कांग्रेस का राज्य कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया था। हार्दिक इससे पहले भी पार्टी में प्रमुख भूमिका नहीं दिए जाने पर अपनी निराशा व्यक्त कर चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गुजरात। पिछले विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात सरकार के खिलाफ चर्चित युवा पाटीदार चेहरे हार्दिक पटेल ने एक सफल आंदोलन का नेतृत्व किया था। इसके बाद खुद राहुल गांधी ने पार्टी में शामिल कराते हुए हार्दिक पटेल को 2020 में कांग्रेस का राज्य कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया था। हार्दिक इससे पहले भी पार्टी में प्रमुख भूमिका नहीं दिए जाने पर अपनी निराशा व्यक्त कर चुके हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

हार्दिक ने कांग्रेस को चेताया

हार्दिक ने कांग्रेस को चेताया कि पार्टी ने पाटीदार आंदोलन के कारण ही 2015 के स्थानीय निकाय और 2017 के विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है। कांग्रेस ने 2017 में 182 सदस्यीय सदन में 77 सीटें जीती थीं। उन्होंने कहा कि उसके बाद क्या हुआ? कांग्रेस में कई लोगों को लगता है कि पार्टी ने हार्दिक का सही इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो सकता है, क्योंकि लोगों को पार्टी में उनसे खतरा महसूस हुआ।

मीडिया से बात करते हुए नरेश पटेल को लेकर हार्दिक ने कहा कि मैं टीवी पर देख रहा हूं कि कांग्रेस 2022 के चुनावों के लिए नरेश पटेल को शामिल करना चाहती है। मुझे उम्मीद है कि वे 2027 के चुनावों के लिए नए पटेल की तलाश नहीं करेंगे। पार्टी उन लोगों का उपयोग क्यों नहीं करती है जो उसके पास पहले से हैं?

हार्दिक ने कहा कि हाल ही में, उनके कार्यकारी अध्यक्ष सहित पंजाब कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोनिया गांधी से मिला। गुजरात कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष को समान सम्मान क्यों नहीं मिलता?

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

नरेश पटेल के बारे में उन्होंने कहा कि जब नेताओं को शामिल करने जैसे फैसलों की बात आती है तो भाजपा “आक्रामक और तैयार” दिखती है। उन्होंने कहा कि नरेश पटेल (एक पार्टी में शामिल होने) की बात करते हुए दो महीने हो गए हैं, लेकिन कांग्रेस किसी निर्णय पर नहीं आ पाई है। यदि आप किसी समुदाय का सम्मान नहीं कर सकते, तो आपको उसका अपमान करने का भी कोई अधिकार नहीं है।

हार्दिक की नाराजगी के बारे में जब गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं हार्दिक से बात करके पता करूंगा कि उनकी नाराजगी की वजह क्या है? ठाकोर ने आगे कहा कि नरेश पटेल को शामिल करने के लिए पार्टी तैयार है। उनसे कई बात बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन ये फैसला उन्हें ही करना है कि वो कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं। फिर कांग्रेस उनका और उनके समुदाय का अपमान कैसे कर सकती है?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...