1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gujarat : राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा,महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Gujarat : राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा,महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोत्तरी

गुजरात के स्थापना दिवस के मौके पर राज्य सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बंपर तोहफा दिया है। जिसके तहत राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता को तीन फीसदी तक बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस फैसले का फायदा राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़े डीए का लाभ 01 जुलाई 2021 से ही मिलेगा। यह फायदा सातवें वेतन आयोग के तहत मिल रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में इस श्रेणी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की संख्या 9.38 लाख है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गुजरात के स्थापना दिवस के मौके पर राज्य सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बंपर तोहफा दिया है। जिसके तहत राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता को तीन फीसदी तक बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस फैसले का फायदा राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़े डीए का लाभ 01 जुलाई 2021 से ही मिलेगा। यह फायदा सातवें वेतन आयोग के तहत मिल रहा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में इस श्रेणी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की संख्या 9.38 लाख है।

पढ़ें :- Mumbai News : मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल को टाइम  बम से उड़ाने की मिली धमकी, मची अफरा-तफरी

दो किस्तों में होगा एरियर का भुगतान

राज्य सरकार ने बताया कि सभी कर्मचारियों के पिछले 10 महीने के एरियर का भुगतान दो बराबर किश्तों में किया जाएगा। पहले पांच महीने के एरियर की पहली किस्त मई 2022 की सैलरी व पेंशन में जुड़कर आएगी। बाद के पांच महीनों के बकाये की दूसरी किस्त जून 2022 के वेतन के साथ दी जाएगी। इस तरह मई महीने से लाभार्थी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को पहले से ज्यादा पैसे मिलने लगेंगे।

गुजरात स्थापना  दिवस पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

गुजरात की स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई देते हुए कहा कि गुजरात दिवस पर, राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं। महात्मा गांधी व सरदार पटेल की धरती, विकास के मानकों पर देश के अग्रणी राज्यों में है। यहां के प्रगतिशील लोगों और उद्यमियों ने पूरे विश्व में गुजरात और भारत की विशेष पहचान बनाई है। मैं राज्य की निरंतर प्रगति की कामना करता हूं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि गुजरात के स्थापना दिवस पर, गुजरात के लोगों को मेरी बधाई। महात्मा गांधी, सरदार पटेल और कई अन्य महान लोगों के आदर्शों से प्रेरित होकर, गुजरात के लोगों को उनकी विविध उपलब्धियों के लिए व्यापक रूप से सराहा जाता है। आने वाले वर्षों में गुजरात प्रगति करता रहे।

पढ़ें :- Bhupendra Patel Swearing In Ceremony: गुजरात के कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...