HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री बने, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई शपथ

हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री बने, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई शपथ

झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने गुरुवार शाम शपथ ली है। झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) शाम पांच बजे राजभवन में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने गुरुवार शाम शपथ ली है। झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) शाम पांच बजे राजभवन में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं। हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को बुधवार को विधायक दल का नेता चुना गया था और कल ही चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। सोरेन ने कल ही विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा था।

पढ़ें :- Jharkhand Cabinet Expansion : हेमंत सरकार में मंत्री बने पूर्व सीएम चंपई सोरेन, जानें किसको मंत्रिमंडल में मिली जगह

जेएमएम (JMM)  ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बाद में जेएमएम (JMM)  ने फैसला किया कि सोरेन आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

चंपई सोरेन (Champai Soren) ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एक मामले में जमानत पर रिहा हुए हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जेएमएम (JMM) के नेतृत्व में गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) से मुलाकात की थी। शिष्टमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक विनोद सिंह शामिल रहे थे। हेमंत सोरेन (Hemant Soren)  की पत्नी और गांडेय से विधायक कल्पना सोरेन भी शिष्टमंडल में शामिल थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...