1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ICSE, ISC Board का रिजल्‍ट तैयार, इस दिन होगा ऐलान

ICSE, ISC Board का रिजल्‍ट तैयार, इस दिन होगा ऐलान

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, CISCE अपने इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ICSE कक्षा 10 और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा, ISC के लिए बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट 31 जुलाई तक जारी करने जा रहा है। परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, CISCE अपने इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ICSE कक्षा 10 और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा, ISC के लिए बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट 31 जुलाई तक जारी करने जा रहा है। परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

पढ़ें :- जितेन्द्र सिंह को पार्टी ज्वॉइन कराकर जानें बीजेपी नेतृत्व ने प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी को क्या दिया संदेश?

कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए बोर्ड ने कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। CISCE ने 01 जून को बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का निर्देश जारी किया था। बोर्ड ने कहा है कि जो छात्र अपने रिजल्‍ट से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें महामारी की स्थिति में सुधार आने के बाद परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

इंटरनल असेसमेंट के लिए प्रोजेक्‍ट और प्रैक्टिकल के नंबरों को आधार माना जाएगा। बोर्ड बगैर एग्‍जाम के इंटरनल असेस्‍मेंट और पिछली कक्षाओं के नंबरों के आधार पर अपना रिजल्‍ट तैयार करेगा। रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जिसकी घोषणा 31 जुलाई तक की जानी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...