1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Instagram Reels पर चाहिए लाखों में व्यूज तो करें ये काम, बढ़ने लगेंगे फॉलोआर और छा जाएंगे आप

Instagram Reels पर चाहिए लाखों में व्यूज तो करें ये काम, बढ़ने लगेंगे फॉलोआर और छा जाएंगे आप

इंस्टाग्राम पर इन दिनों Reels बनाने की बाढ़ आ गयी है। हर कोई अपने Reels पर अच्छे व्यूज पाना चाहता है। इसके बाद भी वो अपने मकसद में सफल नहीं हो पाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इंस्टग्राम पर Reels पर ज्यादा व्यूज कैसे आएंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Instagram Reels: इंस्टाग्राम पर इन दिनों Reels बनाने की बाढ़ आ गयी है। हर कोई अपने Reels पर अच्छे व्यूज पाना चाहता है। इसके बाद भी वो अपने मकसद में सफल नहीं हो पाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इंस्टग्राम पर Reels पर ज्यादा व्यूज कैसे आएंगे।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

Reels बनाने का विषय चुने
बता दें कि, अगर आप Reels बनाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपना विषय का चुनाव जरूर करें।यह लाइफस्टाइल से लेकर टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, फिटनेस या कॉमेडी जैसा कोई भी सब्जेक्ट हो सकता है। वहीं, जब आप अपने विषय पर अच्छे Reels बनायेंगे तो ऑडियंस खुद ब खुद आपको फॉलो करने लगेगी।

सही समय पर Reels को करें पोस्ट
इंस्टाग्राम के Reels पर अच्छे व्यूज पाने के लिए सही समय का चुनाव भी बेहद जरूरी है। उदाहरण के तौर पर अगर आप कोई Reels सुबह 5 बजे पोस्ट करते हैं तो उस पर ज्यादा व्यूज नहीं आएंगे जबकि वहीं वीडियो आप शाम 5 बजे पोस्ट करते हैं तो उस पर ज्यादा व्यूज आएंगे। ऐसे में आप हमेशा कोशिश करें कि अपनी reels शाम को 5:00 से रात 9:00 के बीच में ही पोस्ट करें।

अकाउंट को रखे पब्लिक
ज्यादा व्यूज पाने के लिए अपने इंस्टग्राम अकाउंट को प्राइवेट मोड में नहीं रखें। अपने अकाउंट को हमेशा पब्लिक करना होगा। वीडियो के साथ जरूरी है हैशटैग का भी इस्तेमाल करें।

वीडियो क्वालिटी के साथ ट्रेंडिंग म्यूजिक जरूरी
बता दें कि, अच्छे व्यूज के लिए आपके वीडियो की क्वालिटी भी जरूरी है। अपनी वीडियो को हमेशा 60fps पर बनाएं और इसका रेजोल्यूशन कम से कम 1080p होना चाहिए। इसके साथ ही ट्रेंडिंग म्यूजिक का इस्तेमाल करें।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में मोटोरोला कंपनी जल्द लॉन्च करेगा अपना स्मार्टफोन, जाने इसका फीचर्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...