1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. IILM Annual Fest ZEAL 2022 : प्रतिभागियों ने धमाकेदार प्रस्तुति से सबका मनमोहा, छात्र अपने कदमों को थिरकने से न रोक पाए

IILM Annual Fest ZEAL 2022 : प्रतिभागियों ने धमाकेदार प्रस्तुति से सबका मनमोहा, छात्र अपने कदमों को थिरकने से न रोक पाए

गोमती नगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 14 वें वार्षिकोत्सव जील 2022 का द्वितीय चरण का आरंभ 11 अप्रैल को सांस्कृतिक व शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के साथ हुआ। जील 2022 में शहर के 43 से ज्यादा स्नातक, स्नातकोत्तर एवं प्रबंधन संस्थानों के छात्र पूर्ण उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। गोमती नगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 14 वें वार्षिकोत्सव जील 2022 का द्वितीय चरण का आरंभ 11 अप्रैल को सांस्कृतिक व शैक्षणिक प्रतियोगिताओं के साथ हुआ। जील 2022 में शहर के 43 से ज्यादा स्नातक, स्नातकोत्तर एवं प्रबंधन संस्थानों के छात्र पूर्ण उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं।

पढ़ें :- अखिलेश यादव ने इटावा लायन सफ़ारी का वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर बोला करारा हमला

संस्थान के निदेशक डॉ. नायला रुश्दी व डॉ. शीतल शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर जील 2022 के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया । जील 2022 के द्वितीय चरण के प्रथम दिन आईआईएलएम परिसर में चारों ओर उत्साह उल्लास व जश्न का माहौल था। छात्रों के जोश व उत्साह का आलम यह था कि जब-जब कोई प्रतिभागी धमाकेदार प्रस्तुति देता तो दर्शकों में बैठे छात्र अपने कदमों को थिरकने से न रोक पाते।

4 दिवसीय वार्षिकोत्सव जील 2022 का प्रथम चरण खेलकूद प्रतियोगिताओं पर आधारित था। द्वितीय चरण शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं पर आधारित है । जील 2022 मैं भाग ले रहे विभिन्न संस्थानों के छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था । हर प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन करके विजेता बनने को आतुर दिखाई पड़ रहा था ।

कार्यक्रम के द्वितीय चरण के प्रथम दिन 11 अप्रैल को फॉर्म्स ऑफ़ आर्ट, टर्नकोट, इंट्राप्रेन्योर, इनक्विजिटिव, ओपन माइक, सिंगिंग सेंसेशन, फैशनिस्टा आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। सारी प्रतियोगिताओं का आकलन करने के लिए संस्थान ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जज आमंत्रित किए थे जो कि कॉर्पोरेट तथा शैक्षणिक जगत से थे ।

छात्रों ने अपनी प्रस्तुति से समाज के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया तथा उपस्थित लोगों को सोचने पर विवश किया जील में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में समाज के विभिन्न रंग देखने को मिले । डिबेट प्रतियोगिता में जहां एक ओर प्रतिभागियों ने यूक्रेन- रसिया युद्ध पर अपने विचार व्यक्त किए, वहीं रंगोली में किसी पारंगत आर्टिस्ट की तरह अपनी कला का प्रदर्शन किया । गायन प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक धमाकेदार प्रस्तुति दी । इस वर्ष जील 2022 के प्रायोजको मैं ब्रांड किंग, तनिष्क, शुभम कंस्ट्रक्शन संजीवनी हॉस्पिटल, क्रीम बेल आइसक्रीम,भूख का बीक्यू आदि प्रमुख हैं । जींल 2022 का समापन दिनांक 12 अप्रैल 2022 को भव्य पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा ।

पढ़ें :- G-20 and Global Investor Summit : मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने तैयारियों का लिया फीड बैक, बैठक कर दिये ये बड़े निर्देश

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...