HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आईएमए का दावा-कोरोना की दूसरी लहर में 269 डॉक्टरों की गई जान

आईएमए का दावा-कोरोना की दूसरी लहर में 269 डॉक्टरों की गई जान

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जमकर तबाही मचाई है। मौजूदा समय संक्रमण की दर में कमी जरूर आई है लेकिन मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। इस बीच भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने एक चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जमकर तबाही मचाई है। मौजूदा समय संक्रमण की दर में कमी जरूर आई है लेकिन मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। इस बीच भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने एक चौंकाने वाला आंकड़ा जारी किया है।

पढ़ें :- SC ने माना कि NEET-UG का पेपर हुआ था लीक, मोदी सरकार 'उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे' वाला रच रही है ढ़ोंग : मल्ल‍िकार्जुन खड़गे

आईएमए के मुताबिक, देश में कोरोना की दूसरी लहर से 269 डॉक्टरों की जान गयी है। हालांकि, पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर में डॉक्टरों की हुई मौत का आंकड़ा कम है। कोरोना की पहली लहर के दौरान 748 डॉक्टरों की जान गई थी।

आईएमए ने आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना की दूसरी लहर में जिनकी जान गई है, उनमें ​बिहार के सबसे ज्यादा डॉक्टर हैं। बिहार में कुल 78 डॉक्टरों ने दूसरी लहर के दौरान दम तोड़ा है। इसके बाद उत्तर प्रदेश का नंबर आता है, जहां 37 डॉक्टरों ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हार मानी है।

इसके बाद दिल्ली में 28 डॉक्टरों की दूसरी लहर के दौरान मौत हुई। वहीं आंध्र प्रदेश में 22 डॉक्टरों ने जान गंवाई। इसके अलावा महाराष्ट्र, जहां सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं, वहां 14 डॉक्टरों ने दूसरी लहर के दौरान दम तोड़ा है।

 

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...