1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में धर्म छिपाकर युवती से शादी और फिर मतांतरण का दबाव बनाने का मामला आया सामने

लखनऊ में धर्म छिपाकर युवती से शादी और फिर मतांतरण का दबाव बनाने का मामला आया सामने

राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती से शादी कर ली। मामला सामने आने के बाद पीड़ित युवती ने चिनहट कोततली में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती से शादी कर ली। मामला सामने आने के बाद पीड़ित युवती ने चिनहट कोततली में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि युवक ने अपना नाम शादी से पहले अर्थव बताया था। आरोपित एक जिम का संचालक है।

पढ़ें :- बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता को किया गया  हाउस अरेस्ट, जानें क्या है मामला

आरोपित ने जिम में नौकरी दी थी और शादी का प्रस्ताव रखा। आरोप है कि अपना धर्म छुपाकर आर्थव ने शादी का झांसा देकर पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाए और अश्लील वीडियो बना लिया। पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपित ने जानकीपुरम स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। आरोप है कि, पीड़िता को शादी के बाद घर नहीं ले गया और एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रहने लगा। अप्रैल 2022 में युवती को पता चला कि अर्थव का असली नाम फैजल है।

इस पर युवती ने विरेाध किया तो फैजल युवती पर मतांतरण का दबाव बनाया। इंकार करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी और युवती को छोड़कर चला गया। युवती ने दबाव बनाया तो आरोपित ने उसे जलाकर मारने की धमकी दी। पीड़िता ने चिनहट कोतवाली में शिकायत की। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...