1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वास्थ्य सेवाओं पर नीति आयोग की रिपोर्ट पर अखिलेश ने यूपी सरकार को घेरा, बोले-जनता बाइस में देगी जवाब

स्वास्थ्य सेवाओं पर नीति आयोग की रिपोर्ट पर अखिलेश ने यूपी सरकार को घेरा, बोले-जनता बाइस में देगी जवाब

नीति आयोग (NITI Aayog) की हेल्थ इंइेक्स (health index) में यूपी (UP) की स्वास्थ्य सेवाएं खस्ताहाल बताई गईं हैं। इस हेल्थ इंडेक्स (health index) को लेकर अब सिपक्ष ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर निशाना भी साधना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी (UP) की सेहत खराब करने वालों को जनता बाइस में जवाब देगी। दरअसल, नीति आयोग ने 19 बड़े राज्यों की सूची में यूपी (Uttar Pradesh) को इस इंडेक्स में सबसे निचला स्थान मिला है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नीति आयोग (NITI Aayog) की हेल्थ इंइेक्स (health index) में यूपी (UP) की स्वास्थ्य सेवाएं खस्ताहाल बताई गईं हैं। इस हेल्थ इंडेक्स (health index) को लेकर अब सिपक्ष ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर निशाना भी साधना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी (UP) की सेहत खराब करने वालों को जनता बाइस में जवाब देगी। दरअसल, नीति आयोग ने 19 बड़े राज्यों की सूची में यूपी (Uttar Pradesh) को इस इंडेक्स में सबसे निचला स्थान मिला है।

पढ़ें :- Delhi News: सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी, पुलिस के पास देर रात आया कॉल

हालांकि, स्कोर के मामले में यूपी (UP) ने सबसे ज्यादा सुधार किया है। 2018-19 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का स्कोर 25.06 था, जबकि 2019 -20 में ये 30.57 रहा है। इसमें 5.52 का बदलाव हुआ है। वहीं, नीति आयोग की इस रिपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, ‘नीति आयोग के ‘हेल्थ इंडेक्स’ में स्वास्थ्य और चिकित्सा के मामले में यूपी सबसे नीचे! ये है उप्र की भाजपा सरकार की सच्ची रिपोर्ट। दुनियाभर में झूठे विज्ञापन छपवाकर सच्चाई बदली नहीं जा सकती। यूपी की सेहत ख़राब करनेवालों को जनता बाइस में जवाब देगी’।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...