1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test match: अश्विन ने शानदार गेंदबाजी कर इंग्लैंड को बड़े स्कोर से रोका, भारत को 420 रनों का लक्ष्य

IND Vs ENG test match: अश्विन ने शानदार गेंदबाजी कर इंग्लैंड को बड़े स्कोर से रोका, भारत को 420 रनों का लक्ष्य

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत के सामने 420 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य रखा है। ये मैच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच है। चेन्नई के एमए चिदंबरम मैदान में खेले जा रहे मैच में आज भारत की पहली पारी 337 रनों के स्कोर पर सिमट गयी। भारत के लिए आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने लाजवाब बैटिंग कर 85 रन बनाएं। आर अश्विन ने भी टीम के लिए 31 रनों का योगदान दिया।

पढ़ें :- IND vs SA के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब ने की बैठक

इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 241 रनों की बड़ी बढ़त मिल गयी। मैदान पर दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सभी विकेट गवां कर 178 रन बनाएं है। जिससे उनकी कुल बढ़त 419 रनों की हो गयी है। इंग्लैंड ने भारत के सामने मैच को जीतने के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 40 रन बनाएं। आर अश्विन ने भारत के लिए 6 विकेट लिए है। अश्विन ने जिस तरीके से 6 विकेट लिया है उसे देख के ये लग रहा है की पिच टर्न ले रही है।

ऐसे में भारत को दूसरी पारी में खेलने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे युवा स्पिनर शहबाज नदीम को दूसरी पारी में 2 सफलतायें मिली। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट झटके हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट गवां कर 39 रन बना लिए है। रोहित शर्मा 12 रन बना कर जैक लीच की टर्न लेती गेंद पर बोल्ड हो गये।

 

 

पढ़ें :- Cricket News: दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी देख सूर्यकुमार यादव ने कहीं ये अहम बातें, जानिए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...