1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test match: वाशिंगटन की सुंदर पारी से टीम ने बनाया सम्मानजनक स्कोर, भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमटी

IND Vs ENG test match: वाशिंगटन की सुंदर पारी से टीम ने बनाया सम्मानजनक स्कोर, भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमटी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के 578 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमट गयी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का ये पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। भारत ने आज अपने कल के स्कोर 256 रनों पर 6 विकेट से आगे खेलना शुरू किया।

पढ़ें :- India and South Africa: रोहित शर्मा के नाम से बह रहा था खून फिर भी मैदान में डटे रहे, देखिए वीडियो

भारत के कल के दोनो नाबाद बल्लेबाजों वाशिंगटन सुंदर और आर अश्विन ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। भारत का स्कोर जब 300 के पार पहुंचा तब टीम को आर अश्विन के रूप में 7 वां झटका लगा। आर अश्विन 31 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। अश्विन के आउट ​होने के बाद भारत के आगे के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रिज पर टीक नहीं पायें और एक-एक कर आउट हो के पवेलियन लौट गयें। वाशिंगटन सुंदर 85 रन बना कर नाबाद रहे।

वाशिंगटन के 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दम पर भारत सम्मान जनक स्कोर खड़ा कर पाया। इंग्लैंड की तरफ से डॉम बेस ने सबसे अधिक 4 और ज्योफ्रा, एडरसन, जैक लीच ने 2-2 विकेट झटकें। चौथे दिन का पहला सत्र खत्म हो चुका है। भारत की टीम फॉलोआन खेलने से बच गई। इंग्लैंड की टीम थोड़ी देर में दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी।

 

पढ़ें :- भारत के लिए 19वें ओवर में बढ़ रही मुश्किलें, एशिया कप से लेकर अभी तक के सभी मैचों में खूब लुटाए रन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...